तेलिन ब्लैक नाइट्स फिल्म फेस्ट में होगा सुधांशु सरिया की सना का वर्ल्ड प्रीमियर

World premiere of Sudhanshu Sariyas Sana to be held at Tallinn Black Nights Film Fest
तेलिन ब्लैक नाइट्स फिल्म फेस्ट में होगा सुधांशु सरिया की सना का वर्ल्ड प्रीमियर
तमिल फिल्म तेलिन ब्लैक नाइट्स फिल्म फेस्ट में होगा सुधांशु सरिया की सना का वर्ल्ड प्रीमियर

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। राधिका मदान अभिनीत निर्देशक सुधांशु सरिया की आगामी फिल्म सना को 26वें टालिन ब्लैक नाइट्स फिल्म फेस्टिवल में वल्र्ड प्रीमियर के लिए आमंत्रित किया गया है। वार्षिक उत्सव, उत्तरी यूरोप में सबसे बड़े में से एक, 11 नवंबर से 27 नवंबर, 2022 तक राजधानी शहर एस्टोनिया में आयोजित किया जाएगा। संयोग से, सना इस साल समारोह में सर्वश्रेष्ठ फिल्म पुरस्कार के लिए ग्रैंड प्रिक्स के लिए प्रतिस्पर्धा करने वाली एकमात्र भारतीय फिल्म है।

फिल्म एक जिद्दी और महत्वाकांक्षी महिला (राधिका) के बारे में एक रिलेशनशिप ड्रामा है, जो अनसुलझे आघात के कारण आंतरिक लड़ाई लड़ रही है। इसमें पूजा भट्ट, सोहम शाह, शिखा तलसानिया, निखिल खुराना और नवनीत निशान भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं। सुधांशु ने वर्षों से तेलिन ब्लैक नाइट्स फिल्म फेस्टिवल के साथ एक विशेष संबंध साझा किया है। उनके निर्देशन की पहली फिल्म, इंडी रोड रोमांटिक ड्रामा लव (2015) का प्रीमियर वहां पहली फीचर प्रतियोगिता में हुआ।

उनकी मनोवैज्ञानिक थ्रिलर लघु फिल्म नॉक नॉक नॉक का 2019 में तेलिन में उनके होमकमिंग सेक्शन में यूरोपेन प्रीमियर था। सुधांशु ने 20वें तेलिन ब्लैक नाइट्स फिल्म फेस्टिवल के फस्र्ट फीचर्स और एस्टोनियाई फिल्म प्रतियोगिता वर्गों के लिए निर्णायक मंडल में भी काम किया।

1997 के बाद से आयोजित, तेलिन ब्लैक नाइट्स फिल्म फेस्टिवल या पीओएफएफ उत्तरी यूरोप या बाल्टिक क्षेत्र में एकमात्र त्योहार है जिसमें एक अंतरराष्ट्रीय प्रतिस्पर्धी फीचर फिल्म कार्यक्रम आयोजित करने के लिए एफआईएपीएफ (इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ फिल्म प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन) मान्यता है, जो इसे बर्लिन, कान्स, वेनिस, कालोर्वी वैरी, वारसॉ और सैन सेबेस्टियन सहित 14 अन्य गैर-विशिष्ट प्रतिस्पर्धी विश्व त्योहारों के साथ रखता है।

सुधांशु सरिया को हाल ही में जंगली पिक्च र्स के साथ उलज नामक महिला प्रधान जासूसी नाटक के निर्देशक के रूप में घोषित किया गया था। वह अमेजॅन प्राइम के लिए एक युवा-वयस्क शो का लेखन, सह-निर्देशन और शो-रनिंग भी कर रहे हैं, और नेटफ्लिक्स के लिए दिल्ली क्राइम सीजन 3 का सह-निर्माण और लेखन कर रहे हैं।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   21 Oct 2022 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story