दैनिक भास्कर हिंदी: Bollywood: यशराज फिल्म्स 50वीं सालगिरह पर संग्रहालय बनाने की तैयारी में

August 28th, 2020

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड प्रोडक्शन पावरहाउस यशराज फिल्म्स अपने बैनर के 50 साल पूरे होने के अवसर पर संग्रहालय बनाने की तैयारी में है। यशराज फिल्म्स(वाईआरएफ) के 50वीं सालगिरह का जश्न 27 सितंबर को दिवंगत फिल्मकार यश चोपड़ा की 88वीं जयंती पर मनाया जाएगा। इस संग्रहालय का अनावरण वाईआरएफ के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक, फिल्म निर्माता आदित्य चोपड़ा करेंगे।

व्यवसाय के एक सूत्र ने कहा, आदि वर्तमान में वाईआरएफ प्रोजेक्ट 50 के ब्लूप्रिंट पर काम कर रहे हैं और निश्चित रूप से वाईआरएफ संग्रहालय का अनावरण करने की बहुत बड़ी योजना है। यह आम जनता को वाईआरएफ की विरासत को जानने का मौका देगा।

तुर्की की ड्रामा सीरीज एर्टुग्रुल देखना शरिया के खिलाफ : पाकिस्तानी संस्थान

संग्रहालय के काम शुरू होने में कुछ समय लगने की बात करते हुए सूत्र ने कहा, वाईआरएफ के समृद्ध इतिहास को देखते हुए प्रतिष्ठित स्टूडियो ने भारतीय दर्शकों को जो यादगार फिल्में दी हैं और जिस तरह उनकी फिल्मों ने भारत की पॉप-संस्कृति को आकार दिया है, ऐसे में कोई भी कल्पना कर सकता है कि वाईआरएफ संग्रहालय वास्तव में हिंदी फिल्म के इतिहास के कितने खास पलों को परिभाषित करेगा।

सूत्र ने आगे कहा, इसे लेकर जल्द ही घोषणा होने जा रही है, क्योंकि आदि का वाईआरएफ संग्रहालय बनाने का सपना रहा है, हालांकि संग्रहालय बनाने में कुछ समय लगेगा।