ओपनिंग डे रजनीकांत की फिल्म "जेलर" ने तोड़े रिकॉर्ड, बनी 2023 में अब तक फर्स्ट डे सबसे ज्यादा कमाई करने वाली तमिल फिल्म !

ओपनिंग डे रजनीकांत की फिल्म जेलर ने तोड़े रिकॉर्ड, बनी 2023 में अब तक फर्स्ट डे सबसे ज्यादा कमाई करने वाली तमिल फिल्म !

डिजिटल डेस्क, मुंबई। साउथ सुपस्टार रजनीकांत की फिल्म "जेलर" को गुरुवार 10 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज किया गया। फिल्म रिलीज से पहले ही चर्चा का विषय बनी हुई थी फिल्म को लेकर लोगों का क्रेज फिल्म की एडवांस बुकिंग में ही देखने मिल गया था। 2 साल बाद रजनीकांत की फिल्मों में वापसी के लिए फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। अब फिल्म को जनता का बेशुमार प्यार मिल रहा है। जिसका पूरा असर फिल्म के कलेक्शन में देखने को मिल रहा है। फिल्म ने अपने ऑपनिंग डे पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई की है। फिल्म जेलर साल 2023 में अब तक फर्स्ट डे सबसे ज्यादा कमाई करने वाली तमिल फिल्म बन गई है। फिल्म ने अपने ऑपनिंग डे पर 95 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन किया है।

जेलर ने तोड़े रिकॉर्ड

2 साल बाद बड़े पर्दे पर लौटे रजनीकांत से ऐसी ही उम्मीद थी। जेलर ने वर्ल्डवाइड मार्केट में भी कमाई के रिकॉर्ड ब्रेक किए हैं। ट्रेड एनालिस्ट मनोबाला विजयबालन ने फिल्म के वर्ल्डवाइड आंकड़े शेयर किए हैं। मूवी ने 95.78 करोड़ का शानदार कलेक्शन किया है। जेलर देश ही नहीं विदेश में भी कमाई के रिकॉर्ड बना रही है। मूवी ने सिर्फ तमिलनाडु में 29.46 करोड़ की कमाई की। जेलर कॉलीवुड की टॉप 3 ओपनर फिल्मों में लिस्टेड है। रजनीकांत का जादू फैंस के सिर चढ़कर बोल रहा है। जेलर तमिलनाडु में 2023 की सबसे बड़ी ओपनर फिल्म बन गई है। ये रिकॉर्ड अब तक डायरेक्टर मणि रत्नम की फिल्म पोन्नीयन सेल्वन-2 के नाम था। फिल्म ने ओपनिंग डे पर ही करीब ₹32 करोड़ का कलेक्शन किया था।

कर्नाटक, आंध्र प्रदेश में फिल्म को मिला शानदार रिस्पांस

फिल्म को हिंदी, तमिल, मलयालम, कन्नड़ और तेलुगु भाषा में रिलीज किया गया है। सभी भाषाओं को मिलाकर बात करें तो फिल्म ने भारत में कुल ₹44.50 करोड़ का नेट कलेक्शन किया है। फिल्म ने सबसे ज्यादा तमिलनाडु में ₹23 करोड़, कर्णाटक में ₹11करोड़, केरल में करीब 5 करोड़, आंध्र प्रदेश में 10 करोड़ और तेलंगाना और बाकी राज्यों से 3 ₹करोड़ का कलेक्शन किया है। जेलर ने रिलीज के पहले दिन ही तमिलनाडु और केरल में 2023 में सबसे बड़ी ओपनिंग वाली फिल्म का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

फिल्म में जैकी श्रॉफ का भी शानदार रोल

डायरेक्टर नेल्सन के डायरोक्शन में बनी फिल्म जेलर में रजनीकांत टाइगर मुथुवेल पांडियन के रोल में हैं। टाइगर फिल्म में एक ग्रुप को रोकने की कोशिश करता है जिसका मकसद है जेल में कैद उनके लीडर को किसी भी हालत में जेल से बाहर लेकर आना। फिल्म में रम्या कृष्णन, तमन्ना भाटिया, विनायकन, योगी बाबू, मोहनलाल और जैकी श्रॉफ लीड रोल में हैं।

Created On :   11 Aug 2023 9:09 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story