संजय दत्त ने अपनी गाइडिंग लाइट नरगिस को उनकी जयंती पर किया याद

संजय दत्त ने अपनी गाइडिंग लाइट नरगिस को उनकी जयंती पर किया याद
Sanjay Dutt remembers his 'guiding light' Nargis on her birth anniversary
डिजिटल डेस्क, मुंबई। बॉलीवुड स्टार संजय दत्त ने अपनी मां और प्रतिष्ठित अभिनेत्री नरगिस को उनकी 94वीं जयंती पर याद किया, जिन्हें वह प्यार से अपनी गाइडिंग लाइट कहते थे। एक्टर ने इंस्टाग्राम पर अपनी मां की एक मोनोक्रोम तस्वीर पोस्ट की और लिखा: मेरी गाइडिंग लाइट के लिए - जन्मदिन मुबारक हो, मां। मैं आपसे प्यार करता हूं और हमेशा आपकी कमी महसूस करता हूं। नरगिस को 1980 में पता चला कि उन्हें अग्न्याशय का कैंसर है। उनका 3 मई 1981 को निधन हो गया।

भारत की बेहतरीन एक्ट्रेस में से एक नरगिस ने लीड रोल में अपना फिल्मी करियर 1940 के दशक की शुरुआत में शुरू किया और 1967 तक अभिनय जारी रखा। उन्होंने 1935 की फिल्म तलाश-ए-हक के साथ पांच साल की उम्र में बाल कलाकार के रूप में एक छोटी सी भूमिका की थी। लीड रोल में उनकी पहली फिल्म तमन्ना 1942 में आई। दिवंगत अभिनेता सुनील दत्त ने 1957 में मदर इंडिया के सेट पर आग लगने के बाद जब नरगिस को बचाया उसके बाद वे दोनों एक-दूसरे से प्यार करने लगे। उन्होंने 1958 में शादी कर ली।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   1 Jun 2023 1:54 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story