इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड 2023: स्टैंड अप कॉमेडियन वीर दास ने इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड जीतकर रचा इतिहास, एकता कपूर को भी दिया गया खास सम्मान

स्टैंड अप कॉमेडियन वीर दास ने इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड जीतकर रचा इतिहास, एकता कपूर को भी दिया गया खास सम्मान
  • 51वें इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स' की हुई घोषणा
  • वीर दास ने इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड जीतकर रचा इतिहास
  • एकता कपूर को भी दिया गया खास सम्मान

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड 2023 चर्चा का विषय बना हुआ है। हर कैटेगरी में अवॉर्ड्स दिए जा रहे हैं जिसमें बॉलीवुड के कई सितारों को नॉमिनेट किया गया था। अब 51वें इंटरनेशनल एमी अवार्ड्स 2023 के ऑफिशियल अकाउंट पर विनर की घोषणा कर दी गई है। एक्ट्रेस शेफाली शाह को दिल्ली क्राइम के लिए नॉमिनेशन मिली थी। लेकिन वे हार गई और उनकी जगह एक्ट्रेस कार्ला सूजा ने मैक्सिकन सीरीज 'ला कैडा' के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड अपने नाम किया। वहीं स्टैंड अप कॉमेडियन वीर दास ने इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड जीतकर इतिहास रच दिया है। वहीं एकता कपूर को भी एंटरटेनमेंट की दुनिया में विशेष योगदान देने के लिए विशेष सम्मान से सम्मानित किया गया है।

इन सितारों के किया गया था नोमिनेट

वीर दास को नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम हो रहे शो 'वीर दास लैंडिंग' के लिए एमी इंटरनेशनल अवॉर्ड मिला है। 'वीर दास लैंडिंग' के साथ 'डेरी गर्ल्स सीजन 3' को भी कॉमेडी के लिए एमी इंटरनेशनल अवॉर्ड्स दिया गया है। दोनों के बीच मुकाबला बराबरी का था और फिर दोनों ने ही इस अवॉर्ड को अपने नाम किया है। इससे पहले 2021 में भी वीर दास को उनके कॉमेडी शो 'टू इंडिया' के लिए एम्मी इंटरनेशनल अवॉर्ड्स के लिए नॉमिनेट किया गया था लेकिन तब वो यह अवॉर्ड जीत नहीं पाए थे। इसी के साथ 'दिल्ली क्राइम 2' (नेटफ्लिक्स) के लिए मशहूर एक्ट्रेस शेफाली शाह और रॉकेट बॉयज 2' (सोनी लिव) के लिए अभि‌नेता जिम सरब को भी इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया गया था।

वीर दास को मिला एमी इंटरनेशनल अवॉर्ड 2023

वहीं इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड हैंडल ने वीर दास की एक तस्वीर के साथ एक्स अकाउंट पर किए गए पोस्ट में लिखा है। “हमारे पास एक टाई है! द इंटरनेशनल एमी फॉर कॉमेडी गोज टू 'वीरदास लैंडिंग प्रोड्यूस्ड बाय WeirdasaComedy/रॉटन साइंस/नेटफ्लिक्स #iemmyWIN ''। इधर एमी अवॉर्ड से नवाजे जाने के बाद से वीरदास को खूब बधाइयां मिल रही हैं उनके फैंस बेहद ही खुश हैं।

एकता कपूर को मिला खास सम्मान

एमी अवॉर्ड्स में एकता कपूर को भी खास सम्मान दिया गया। एकता को आर्ट और एंटरटेनमेंट की दुनिया में योगदान के लिए सम्मानित किया गया। उन्हें 2023 इंटरनेशनल एमी डायरेक्टोरेट पुरस्कार से सम्मानित किया गया। ये अवॉर्ड पाने वाली एकता पहली भारतीय निर्माता बनी हैं। एकता ने इंस्टा पर एमी अवॉर्ड की फोटो शेयर कर लिखा- इंडिया, मैं आपका एमी घर लेकर आ रही हूं।


Created On :   21 Nov 2023 5:28 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story