'द हंट फॉर वीरप्पन' में दिखेगी दक्षिण के कुख्यात चंदन तस्‍कर की कहानी

द हंट फॉर वीरप्पन में दिखेगी दक्षिण के कुख्यात चंदन तस्‍कर की कहानी
  • 'द हंट फॉर वीरप्पन' 4 अगस्‍त को ओटीटी पर रिलीज होने वाली है
  • यह दक्षिण भारत कुख्‍यात डाकू और चंदन तस्‍कर वीरप्‍पन की जीवनी पर आधारित डॉक्‍यूमेंट्री सीरीज है
  • सीरीज नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम होगी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। 'द हंट फॉर वीरप्पन' 4 अगस्‍त को ओटीटी पर रिलीज होने वाली है। यह दक्षिण भारत के जंगलों में रहने वाले अपने समय के कुख्‍यात डाकू और चंदन तस्‍कर वीरप्‍पन की सच्‍ची जीवनी पर आधारित डॉक्‍यूमेंट्री सीरीज है।

दक्षिण भारत के अंधेरे जंगलों में छिपे वीरप्पन के जीवन के कई पहलुओं को इस वेब सीरीज में दिखाया जाएगा।

पहली बार डॉक्यूमेंट्री में हाथ आजमा रहे सेल्वामणि सेल्वराज ने सीरीज का निर्देशन किया है। इसके निर्माता किम्बर्ली हैसेट के साथ अपूर्व बख्शी और मोनिशा त्यागराजन हैं। यह सीरीज नेटफ्लिक्स पर दिखाई जाएगी।

सेल्वामणि ने कहा, "वर्षों से हमने वीरप्पन की कुख्याति के बारे में कहानियाँ सुनी हैं, फिर भी कोई नहीं जानता कि वह इतना खतरनाक अपराधी कैसे बन गया, कि वह समाज के एक वर्ग के लिए रॉबिन हुड था। इस डॉक्यू-सीरीज़ में, सावधानीपूर्वक शोध के माध्यम से, हम उसकी जटिलताओं को गहराई से जानने, अनकही कहानियों और उसके जीवन के अनछुए पहलुओं को उजागर करने में सक्षम हुए हैं।"

अंतर्राष्ट्रीय एमी पुरस्कार विजेता श्रृंखलाओं 'डेल्ही क्राइम' और 'हैसेट' के निर्माताओं में से एक बख्शी ने इसका निर्देशन किया है जो 'बिक्रम: योगी', 'गुरु' और 'प्रीडेटर' के सह-निर्माता भी हैं।

इसका प्रीमियर नेटफ्लिक्स पर 4 अगस्त को होगा।

यह श्रृंखला अनदेखी और अनसुनी बातों पर प्रकाश डालती है, जिसमें वीरप्पन के करीबी लोगों और उसे पकड़ने के लिए अथक प्रयास करने वालों के प्रत्यक्ष विवरण प्रस्तुत किए गए हैं। उसे पकड़ने के लिए अधिकारियों के संघर्ष पर प्रकाश डालने से लेकर असमानता की राजनीति को उजागर करने वाली राजनीतिक और सामाजिक टिप्पणी प्रदान करने तक, डॉक्यू-सीरीज़ उसकी मनोरम कहानी और उसके बाद होने वाली अव्यवस्था को उजागर करती है।

अवेडेशियस ओरिजिनल्स के अपूर्व बख्शी ने कहा, "वीरप्पन 1990 के दशक के भारत में सबसे कुख्यात डाकू था। उसकी कहानी अपने गहन ऐतिहासिक और सांस्कृतिक महत्व के लिए आज भी प्रासंगिक है। हमने उन लोगों के खातों के माध्यम से भौतिक छवि से परे उसके अद्वितीय मानस को उजागर करने का प्रयास किया, जिन्होंने उसके साथ और उसके खिलाफ अथक परिश्रम किया है।"

उन्होंने कहा, "नेटफ्लिक्स के साथ हमारे निरंतर जुड़ाव ने हमें एक प्रामाणिक, विचारोत्तेजक और मौलिक शो देने में सक्षम बनाया है, जिससे दर्शकों को व्यक्ति और उसके जीवन की व्यापक समझ मिलती है।"

नेटफ्लिक्स इंडिया की सीरीज़ प्रमुख तान्या बामी ने कहा, "हम कई विविध प्रारूपों में भारत की सबसे सम्मोहक अनकही कहानियों को बताने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हमारी अगली पेशकश, 'द हंट फॉर वीरप्पन' भारत के सबसे कुख्यात और खूंखार डाकुओं के बारे में एक डॉक्यू-सीरीज़ है। यह एक महत्वपूर्ण कहानी है जिसे सेल्वा, अपूर्वा और मोनिशा ने वीरप्पन के जीवन के बारे में तथ्यों और सच्चाइयों को उजागर करने के लिए बहुत जुनून और मेहनत के साथ जीवंत किया है।"

चार भाग की डॉक्यू-सीरीज़ दर्शकों को तमिल और अंग्रेजी में खोज के बारे में बताएगी। यह हिंदी, कन्नड़, तेलुगु और मलयालम में भी उपलब्ध होगी, जिससे यह सुनिश्चित होगा कि विभिन्न क्षेत्रों के दर्शक धड़कन बढ़ा देने वाले अभियान में शामिल हो सकें और अपनी भाषा में वीरप्पन की अनकही कहानी का अनुभव कर सकें।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   27 July 2023 10:34 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story