हुमा कुरेशी की सीरीज "महारानी" का तीसरा सीजन जयललिता की स्टोरी से होगा इंस्पायर, जानिए कब होगा रिलीज

हुमा कुरेशी की सीरीज महारानी का तीसरा सीजन जयललिता की स्टोरी से होगा इंस्पायर, जानिए कब होगा रिलीज
  • "महारानी" का तीसरा सीजन मुख्यमंत्री जयललिता की स्टोरी से होगा इंस्पायर
  • अगले साल रिलीज होगा तीसरा सीजन
  • आठ एपिसोड का होगा तीसरा सीजन
  • 10 सीजन तक जा सकती है सीरीज

डिजिटल डेस्क, मुंबई। हुमा कुरेशी बॉलीवुड का जाना माना नाम हैं उन्होंने अपनी जबरदस्त एक्टिंग से हर किसी को अपना दीवाना बनाया है। लेकिन सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं एक्ट्रेस ऑटीटी का भी चर्चित फेस बन गईं हैं। हुमा हाल ही में अपनी फिल्म "तरला" को लेकर सुर्खियों में थी हर किसी ने उनकी एक्टिंग की तारीफ की। वहीं अब एक्ट्रेस की बहुचर्चित सीरीज ‘महारानी ’ का तीसरा सीजन शूट हो रहा है। पहले सीजन में हुमा ने हाउस वाइफ रानी भारती के सीएम बनने और प्रदेश की राजनीति को बखूबी संभालने और प्रदेश में छा जाने वाली हस्ती का रोल प्ले किया था। जिस पर कहा गया था कि उनका किरदार बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी से प्रेरित था। हालांकि दूसरे सीजन में रानी भारती और उसके पति भीमा भारती के टकराव से लेकर भीमा की मौत तक की कहानी दिखाई गई जो की राबड़ी देवी से जुड़ी हुई नहीं थी। अब सीरीज के तीसरे सीजन को लेकर भी कई खबरें सामने आ रही है। कहा जा रहा है कि, तीसरा सीजन तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जे. जयललिता से इंस्पायर होगा।

जयललिता की स्टोरी से इंस्पायर होगी स्टोरी

खबरों के अनुसार, मेकर्स देश की वे सभी महिला पॉलिटिशियंस की जर्नी को भी सीरीज में शामिल करना चाहते हैं जिन्होंने राजनीति मे अपनी एक अलग पहचान बनाई है। तीसरे सीजन में माना जा रहा है कि तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जे. जयललिता की जर्नी से इंस्पायर्ड एक फिक्शनल कहानी गढ़ी गई है। जिस तरह जयललिता ने तमाम कठिनाइयों के बीच वापसी की थी, कुछ ऐसी ही जर्नी रानी भारती की सियासी यात्रा में दिखाई देगी। बता दें कि, 5 दिसंबर 2016 को चेन्नई के अपोलो अस्पताल में जयललिता का निधन हुआ था। वे करीब 2 महीने तक अस्पताल में भर्ती रही थीं। निधन के वक्त वे मुख्यमंत्री पद पर थीं। वो 14 साल तक अलग-अलग कार्यकाल में 6 बार तमिलनाडु की मुख्यमंत्री रहीं थी।

कश्मीर में हुई बिहार की शूटिंग

खबरों के अनुसार, कहानी में किसी राज्य का जिक्र तो नहीं है, पर किरदारों की भाषा से साफ पता चलता है कि ये बिहार की कहानी है। हालांकि सीरीज में जो बिहार विधानसभा है, उसकी शूटिंग मेकर्स ने कश्मीर जाकर की। जम्मू और कश्मीर की जो स्टेट असेंबली है, वहां शूटिंग की इजाजत मिल गई है। शो में अहम किरदार निभा रहे एक्टर विनीत कुमार की वजह से ये संभव हुआ। उनके छोटे भाई सिविल सर्विसेज में ऊंचे पदों पर रहे हैं। विनीत कुमार इसमें बिहार के दिग्गज नेता रहे रघुनाथ झा से इंस्पायर्ड किरदार में हैं। रघुनाथ झा की वजह से लालू यादव बिहार की गद्दी पर बैठे थे।

आठ एपिसोड का होगा सीजन

महारानी के तीसरे सीजन की शूटिंग 75 दिनों तक चलेगी और इसके 2023 में स्ट्रीम होने के चांसेस कम हैं। मेकर्स इसे अगले साल मार्च या अप्रैल तक रिलीज करेंगे। इस बार आठ एपिसोड में पूरा सीजन होगा। ऐसा इसलिए कि दूसरे ओटीटी वाले भी अब अपने सीरीज की लेंथ में कमी कर रहे हैं। महारानी के पिछले दो सीजन में 10 एपिसोड थे। वहीं खबरे ये भी हैं कि, ये जिस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर स्ट्रीम हुई, उन्हें काफी शानदार रेटिंग मिली। मेकर्स ने इसी के कारण इसके 10 सीजन बनाने का सोचा है।

Created On :   14 July 2023 6:54 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story