कैप्टन अमरिंदर सिंह थामने वाले हैं बीजेपी का दामन! जानिए क्या है वायरल तस्वीर की सच्चाई

Captain Amarinder Singh is about to join BJP, know what is truth of the viral picture
कैप्टन अमरिंदर सिंह थामने वाले हैं बीजेपी का दामन! जानिए क्या है वायरल तस्वीर की सच्चाई
पंजाब कैप्टन अमरिंदर सिंह थामने वाले हैं बीजेपी का दामन! जानिए क्या है वायरल तस्वीर की सच्चाई

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद से कैप्टन अमरिंदर सिंह (Capt Amarinder Singh) चर्चाओं में बने हुए हैं। राजनीतिक गलियारों के अलावा सोशल मीडिया पर भी अफवाहों का बाजार गर्म नजर आ रहा है। कहा जा रहा है कि अमरिंदर सिंह बीजेपी (BJP) का दामन थामने की तैयारी में हैं। दरअसल, हाल ही में एक तस्वीर तेजी से वायरल हुई है, जिसमें अमरिंदर सिंह, गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) से मुलाकात करते नजर आ रहे हैं। 

इस तस्वीर के सोशल मीडिया पर आने के साथ ही इस बात का दावा किया जा रहा है कि अमरिंदर सिंह बीजेपी ज्वाइन करने वाले हैं। लेकिन क्या पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह से जुड़ी ये खबरें और अटकलें सही हैं? क्या वाकई में वे बीजेपी से जुड़ने जा रहे हैं? आइए जानते हैं सच्चाई...

हुक्का बार में हिन्दू लड़कियों के साथ मुस्लिम लड़के होने का दावा है गलत

सोशल मीडिया पर वायरल तस्वीर
मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद ट्विटर व फ़ेसबुक पर कई लोग अमित शाह और अमरिंदर सिंह की हाथ मिलाते हुए तस्वीर शेयर कर रहे हैं। इस तस्वीर के साथ कैप्शन लिखा जा रहा है-""कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह जल्द थाम सकते हैं बीजेपी का दामन, दिल्ली में की अमित शाह से मुलाकात।""

क्या श्रीनगर में 31 साल बाद मनाया गया गणेश उत्सव? जानें क्या है सच्चाई?

क्या है वायरल तस्वीर की सच्चाई ?
रिवर्स सर्च करने पर हमें पता चला कि, अमरिंदर सिंह और गृहमंत्री अमित शाह की मुलाकात की यह तस्वीर जून 2019 की है। 27 जून 2019 को दिल्ली में अमरिंदर सिंह ने करतारपुर गलियारे के निर्माण में हुई प्रगति के संबंध में अमित शाह से मुलाकात की थी। उस तस्वीर को खुद अमरिंदर सिंह ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया था। उस दौरान दोनों के बीच राष्ट्रीय ड्रग नीति के बारे में भी चर्चा हुई थी। 

निष्कर्स
निष्कर्ष के तौर पर अगर देखा जाए तो अब यह स्पष्ट हो गया है कि, सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीर लगभग 2 साल पुरानी है। वहीं इस विषय पर अमरिंदर सिंह ने अब तक ऐसा कोई बयान नहीं दिया जिससे यह स्पष्ट हो कि वे बीजेपी ज्वाइन करने वाले हैं।

Created On :   20 Sep 2021 8:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story