लखनऊ के स्कूल में बच्चों के नाटक का अधूरा वीडियो गलत दावे के साथ किया शेयर

Incomplete video of childrens play in Lucknow school is wrong share with claim
लखनऊ के स्कूल में बच्चों के नाटक का अधूरा वीडियो गलत दावे के साथ किया शेयर
फर्जी खबर लखनऊ के स्कूल में बच्चों के नाटक का अधूरा वीडियो गलत दावे के साथ किया शेयर

डिजिटल डेस्क, भोपाल। आज कल सोशल मीडिया पर एक वीडियो जम कर वायरल है। इस वीडियो में कुछ बच्चे मंच खड़े दिखाई दे रहे हैं। वीडियो में देखा जा सकता है, कि साड़ी पहने एक लड़की के सिर पर एक मुकुट है, उसे एक लड़का हटा रहा है। वहीं पास में एक दूसरी लड़की खड़ी है, जिसके सिर पर मुकुट रख देता है। इसके बाद सभी बच्चे नमाज़ पढ़ने लगते हैं। ये वीडियो शेयर करते हुए दावा किया जा रहा है कि लखनऊ के एक स्कूल में भारत माता बनी एक लड़की के सिर से मुकुट हटाकर नमाज़ पढ़ाई जा रही है। 


वीडियो ट्वीट करते हुए सुदर्शन न्यूज़ ने लिखा कि , “भारत माँ के सिर से मुकुट हटाकर पहना दिया हिजाब”.

भाजपा कार्यकर्ता अभिजात मिश्रा ने वीडियो ट्वीट करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से घटना का संज्ञान लेने का अनुरोध किया

7

पत्रकार हेमेंद्र त्रिपाठी ने वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा कि लखनऊ के मालवीय नगर के स्कूल में भारत माता का मुकुट हटाकर उन्हें हिजाब पहनाकर नमाज पढ़ाई गई।  साथ ही उन्होंने इसे 15 अगस्त के दिन भारत माता के साथ भद्दा मजाक बताया। 

8

 

वीडियो की सच्चाई

वीडियो की सच्चाई पर पुलिस ने जानकारी दी कि वीडियो शिशु भारतीय विद्यालय, मालवीय नगर, लखनऊ का है, स्कूल के बच्चों ने एक नाटक पेश किया था। जिसमें बच्चों ने लोगों को समझाने की कोशीश की थी, कि धर्म के नाम पर झगड़ा फ़साद ना कर सामाजिक एकता बनाए रखें। फिर पुलिस ने कहा कि ट्वीटर पर लोग इस वीडियो को आधे-अधूरे हिस्से के साथ ट्वीट करके भ्रम फैलाने काम न करें। कुल मिलाकर वीडियो को गलत दावे के साथ सोशल मीडिया पर शेयर किया गया। 

 

Created On :   20 Aug 2022 11:10 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story