क्या संजू सैमसन आयरलैंड की कप्तानी करने वाले है? जानें वायरल वीडियों की असल सच्चाई

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
फर्जी खबर क्या संजू सैमसन आयरलैंड की कप्तानी करने वाले है? जानें वायरल वीडियों की असल सच्चाई

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। लम्बे समय से टीम इंडिया से अंदर बाहर होने वाले खिलाड़ियों में से एक संजू सैमसन को लेकर अफवाहों का बजार गर्म है। दावा किया जा रहा कि उन्होंने आयरलैंड टीम की कप्तानी मिल गई है और ऐसा कहने वाले लोग वकायदा एक वीडियो भी शेयर कर रहे है। इस वीडियों  में कहा जा रहा है कि धुआंधार बल्लेबाज संजू सैमसन ने भारतीय टीम का साथ छोड़ दिया और अब वो आयरलैंड क्रिकेट बोर्ड का दामन थाम लिए हैं। इसके साथ यह भी दावा किया जा रहा है कि उन्हें अब आयरलैंड की कप्तानी भी सौंप दी गई हैं। 

इस वीडियों के थंबनेल को देखकर आप शायद चौक भी सकते हैं आखिर यह क्या हो गया है। दरअसल वीडियों के थंबनेल में लिखा है कि , "आयरलैंड क्रिकेट में शामिल होते ही संजू बने आयरलैंड के कप्तान" बता दें कि इस थंबनेल के अलावा फोटो के तौर पर संजू सैमसन की तस्वीर के साथ बीसीसीआई के सेक्रेटरी जय शाह की तस्वीर भी लगी हुई है। 

वायरल वीडियों के शुरुआती वक्त में बताया जा रहा है कि, "आयरलैंड क्रिकेट में शामिल होते ही संजू का हुआ जोरदार स्वागत।" फिर वीडियो आगे बढ़ता है और कहा जाता है कि "संजू सैमसन के साथ भारतीय टीम लगातार अन्याय कर रही है। आयलैंड क्रिकेट बोर्ड ने संजू को अपनी टीम से खेलने  को कहा है, लेकिन संजू सैमसन ने इसे इनकार कर दिया।"

एक फेसबुक यूजर ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा कि," संजू होगे आयरलैंड की टीम के नए कप्तान"वीडियों की शुरुआती बातों को सुनकर कई यूजर कमेंट सेक्शन में जाकर संजू सैमसन को बधाई देने के साथ बीसीसीआई की आलोचना भी करते हुए दिखाई दे रहे है।  

हमारी टीम ने पड़ताल में पाया कि संजू सैमसन ने टीम इंडिया को अलविदा नहीं कहा है और न ही वो आयरलैंड क्रिकेट बोर्ड में शामिल हुए हैं। हालांकि, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में संजू सैमसन को आयरलैंड क्रिकेट बोर्ड से ऑफर मिलने की खबरे और उनके द्वारा इस ऑफर को ठुकराने की बात कही गई है।

जाने कैसे चला पता?

भले ही संजू सैमसन इस वक्त भारतीय टीम का हिस्सा नहीं है लेकिन हाल ही में उन्हें न्यूजीलैंड दौरे के लिए वनडे टीम में शामिल किया गया था। संजू 25 नवंबर को ऑकलैंड में खेले गए वनडे मुकाबले में  38 बॉल में 36 रनों की शानदार पारी खेली थी। इसके अलावा वो रणजी ट्रॉफी में केरल टीम की ओर से कप्तानी कर रहे हैं और उनका अगला मुकाबला झारखंड के साथ रांची में 13-16 दिसंबर के बीच खेला जायेगा। यही नहीं संजू सैमसन आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स टीम के कप्तान भी है और बीते साल वह राजस्थान की टीम को फाइनल मुकाबले तक लेकर गए थे। भले ही उनकी टीम विजेता नहीं हुई हो लेकिन राजस्थान रॉयलस के खिलाड़ियों ने सभी फैंस का दिल जीत लिया। बता दें कि जब कोई खिलाड़ी दूसरे क्रिकेट बोर्ड को जॉइन करता है तो उससे पहले खिलाड़ी को अपनी टीम से संन्यास लेना होता है। लेकिन संजू सैमसन की ओर ऐसी कोई खबरे सामने नहीं आई है और न ही बीसीसीआई की और से ऐसी कोई खबरे आई है।

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स ने दावा किया कि संजू  को आयरलैंड की ओर से खेलने का प्रस्ताव भेजा गया था। लेकिन उन्होंने इस प्रस्ताव को खारिज कर दिया है। हालांकि अभी तक इस खबर की पु्ष्टि नहीं हो सकती है कि यह खबर सहीं है या गलत। जिसके बाद हमारी पड़ताल टीम ने आयरलैंड क्रिकेट बोर्ड की सोशल मीडिया प्रोफाइल्स को खंगालना शुरु किया लेकिन वहां पर ऐसी कोई जानकारी मौजूद नहीं थीं। जब हमारी टीम ने वरिष्ठ खेल पत्रकार राजारमन जी से बात की तो उन्होंने कहा कि, कोई भी क्रिकेट टीम इतनी जल्दी दूसरे देश के खिलाड़ियों को कप्तानी नहीं सौंपता है। संजू सैमसन को आयरलैंड की कप्तानी मिलना बेबुनियाद बातें है। इसे लेकर अभी तक कोई पुख्ता जानकारी सामने नहीं आई है। जिससे यह साबित हो सके यह खबर सच में सही है कि उन्हें आयरलैंड क्रिकेट बोर्ड ने इस तरह का ऑफर दिया है।" 

Created On :   16 Dec 2022 2:06 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story