क्या वायरल तस्वीर में पीएम नरेंद्र मोदी के साथ खड़ा शख्स मोरबी पुल हादसे के आरोपों में घिरी कंपनी का मालिक है? जानें सच

क्या वायरल तस्वीर में पीएम नरेंद्र मोदी के साथ खड़ा शख्स मोरबी पुल हादसे के आरोपों में घिरी कंपनी का मालिक है? जानें सच
फैक्ट चैक क्या वायरल तस्वीर में पीएम नरेंद्र मोदी के साथ खड़ा शख्स मोरबी पुल हादसे के आरोपों में घिरी कंपनी का मालिक है? जानें सच

डिजिटल डेस्क, भोपाल। बीते 30 अक्टूबर को गुजरात के मोरबी शहर में मच्छू नदी पर बना केबल पुल अचानक टूट जाने से उस पर सवार सैंकड़ों लोगों ने अपनी जान गंवा दीं। जिस पुल पर यह दिल दहलाने वाला हादसा हुआ उसके रेनोवेशन का काम विगत सात महीने से चल रहा था। इसे हादसे से 5 दिन पहले यानी 26 अकटूबर को आम लोगों के लिए चालू किया गया था। आरोप है कि इस ब्रिज का रेनोवेशन करवाने वाली कंपनी जिसका नाम ओरेवा है उसमें बिना पुल की गुणवत्ता जांचे इसे लोगों के लिए चालू कर दिया। 

इस सबके बीच एक तस्वीर सोशल मीडिया पर इन दिनों काफी वायरल हो रही है। इस तस्वीर में एक शख्स प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ खड़ा दिखाई दे रहा है। तस्वीर को शेयर करते हुए दावा किया जा रहा है कि पीएम मोदी के साथ खड़ा ये शख्स मोरबी के हादसे वाले ब्रिज का रेनोवेशन कराने वाली कंपनी का मालिक है। 

इस तस्वीर को शेयर करते हुए एक ट्विटर यूजर ने लिखा, "जो तस्वीर मे देख रहे ये है मोदी के साथ ओधव पटेल है इसीको मोरबी ब्रिज रिपेयर का करोड़ों का टेंडर दिया गया। मोरबी गुजरात मे लोगों की मृत्यु हुई, उद्योगपति ओधव पटेल 3 कंपनियां ओरेवा, अजंता, ओरपट गृप. 3 कंपनियों पर मोदीजी का आशीर्वाद।"

पड़ताल - वायरल फोटो की सच्चाई जानने के लिए हमने इस रिवर्स सर्च किया। सर्च करने पर हमें यह तस्वीर गुजरात सरकार में मंत्री राघवजी पटेल के फेसबुक पेज पर मिली।

इस तस्वीर को इस पेज पर 14 अकटूबर 2021 में पोस्ट किया गया था। उस समय राघवजी ने पीएम मोदी से दिल्ली में गुजरात की कृषि से जुड़ी समस्याओं पर चर्चा की थीं। दोनों की इस मुलाकात के बारे में कई मीडिया रिपोर्टस भी छपी थीं। 

इस तरह हमारी पड़ताल से साफ है कि वायरल तस्वीर में जो शख्स पीएम मोदी के साथ खड़े हैं वो गुजरात सरकार में कृषि मंत्री राघवजी पटेल हैं न की अजंता के ग्रुप के संस्थापक ओधवजी राघवजी। 

बता दें कि ओधवजी राघवजी अंजता कंपनी की संस्थापक थे। उन्हे दिवाल घड़ियों का जनक भी कहा जाता है। 2012 में उनका निधन हो गया था। 

Created On :   1 Nov 2022 4:59 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story