जानें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की धनुष- बाण वाली वायरल फोटो का सच

Know the truth of Delhi Chief Minister Arvind Kejriwals bow and arrow photo viral
जानें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की धनुष- बाण वाली वायरल फोटो का सच
फैक्ट चैक जानें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की धनुष- बाण वाली वायरल फोटो का सच

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। सोशल मीडिया पर आए दिनों कुछ ना कुछ अजब गजब देखने को मिलता रहता है। लोग वायरल हुए फोटो वीडियो को जमकर ट्रोल करते हैं। चाहे फिर वो कोई आम आदमी हो या कोई सेलिब्रेटी, यूजर्स किसी को नहीं छोड़ते। दशहरा के त्यौहार के बाद कुछ ऐसा ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ हुआ, जिसमें उन्होने अपनी एक फोटो सोशल मीडिया पर डाली उसके बाद उन्हे जमकर ट्रोल किया गया और इतना ही नही बहुत भला बुरा भी कहा गया। तो आइए जानते है इस वायरल फोटो का सच। 

जानें वायरल फोटो की सच्चाई

आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल बीते 5 अक्टूबर को दशहरे के दिन रावण का दहन करने गए थे। जिसके बाद उनकी फोटो खींची गयी थी, जिसमें केजरीवाल हाथों में धनुष-बाण पकड़े दिख रहे हैं। इसी तस्वीर के साथ किसी ने जान बूझकर छेड़छाड़ की और एडिटिंग के सहारे धनुष - बाण को उल्टा करके निशाना लगाते हुए फोटो सोशल मीडिया पर ड़ाल दी। जिसके बाद एडिटेड तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल होने लगी। सोशल मीडिया पर यूजर्स केजरीवाल को जमकर ट्रोल करने लगे।

अमेरिका

ट्विटर पर एक ने यह शेयर करते हुए लिखा "देश का दुर्भाग्य है कि तीर चला नहीं वरना देश का कल्याण भी हो जाता और लवणासुर अपनी मौत का खुद जिम्मेदार होता। एक यूजर ने यह भी लिखा इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है कि एक रावण दूसरे रावण पर बाण चला रहा हैं। ऐसे तमाम यूजर्स ने सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया दिए। 

कैसे पता लगा सच्चाई के बारे में? 

अरविंद केजरीवाल दशहरे के दिन आयोजित हुए सामाजिक कार्यक्रम में शामिल हुए थे। केजरीवाल के ट्विटर अकाउंट चेक करने पर एक पोस्ट मिला। पोस्ट में केजरीवाल ने कार्यक्रम की तस्वीरे लगाई थीं। जिसमें वो सही तरह से धनुष पकड़े दिखते हैं। इसके बाद आम आदमी पार्टी के यूट्यूब चैनल पर पूरे कार्यक्रम का वीडियो मौजूद था। इसमें भी केजरीवाल सही से धनुष - बाण पकड़े दिखते हैं। ऐसे में वायरल तस्वीर पूरी तरह से फेक है। 

 

Created On :   15 Oct 2022 2:39 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story