फर्जी खबर: पाकिस्तानी सांसद ने 'टिप टिप बरसा पानी' पर किया डांस, जाने वायरल वीडियो का सच 

January 7th, 2022

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर बॉलीवुड गाना 'टिप टिप बरसा पानी' खूब चर्चा का विषय बना हुआ है। यह चर्चा में इसलिए है क्योंकि कुछ चर्चित भारतीय मीडिया संस्थानों ने वायरल पोस्ट की जांच किए बिना शेयर कर कहा कि पाकिस्तान के सांसद आमिर लियाकत हुसैन, कटरीना कैफ और अक्षय कुमार के गाने 'टिप टिप बरसा पानी' पर डांस करते नजर आएं। जिसके कारण उनकी सोशल मीडिया और पाक में जमकर आलोचना हो रही है। 

जानिए वायरल वीडियो की पूरी सच्चाई
ट्विटर पर वायरल पोस्ट के ऊपर एक यूजर साफिया महमूद ने कमेंट कर दावा किया है कि वीडियो में दिख रहा शख्स पीएम इमरान खान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ से सांसद आमिर लियाकत हुसैन नहीं है। वह व्यक्ति शोएब शकूर है जो एक कोरियोग्राफर है। शोएब शकूर ने अपने इंस्टाग्राम पर दो दिन पहले ही यह वीडियो शेयर किया था। फेसबुक पर पाकिस्तानी एचएस स्टूडियो के हैंडल पर चेक किया तो वहां भी यह वीडियो शोएब शकूर को टैग करते हुए पोस्ट किया गया और लिखा  है, 'टिप टिप' गाने पर डांस करते शोएब।

भारतीय मीडिया ने वायरल वीडियो को किया साझा
जांच करने में पता वचला कि कई भारतीय मीडियो चैनल ने 6 जनवरी को एक रिपोर्ट शेयर कर दावा किया कि पाकिस्तान नेशनल असेंबली के मेंबर और टीवी होस्ट आमिर लियाकत हुसैन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में आमिर, कटरीना कैफ और अक्षय कुमार के गाने 'टिप टिप बरसा पानी' पर डांस करते नजर आ रहे हैं। ये वीडियो सोशल मीडिया पर धुम मचा रहा है। लेकिन पाकिस्तान की जनता इससे नाराज हो गई है। अब कुछ न्यूज चैनल ने खबर को अपडेट कर लिया है लेकिन कहीं भी यह प्रकाशित नहीं किया कि उनके द्वारा गलत खबर प्रकाशित की गई थी। इससे यह बात साफ हो जाती है कि खबर के साथ किया गया दावा फर्जी है।