संबित पात्रा ने रैली का अधूरा हिस्सा शेयर कर प्रियंका गांधी पर साधा निशाना, देखें क्या है वायरल वीडियो का सच!

फर्जी खबर संबित पात्रा ने रैली का अधूरा हिस्सा शेयर कर प्रियंका गांधी पर साधा निशाना, देखें क्या है वायरल वीडियो का सच!

डिजिटस डेस्क, नई दिल्ली। प्रियंका गांधी कुछ समय से लगातार रैली कर रही हैं, इसी बीच भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है। संबित पात्रा ने 14 अक्टूबर को ट्वीटर पर 1 मिनट 40 सेकंड का एक वीडियो अपलोड किया है।
यह वीडियो दो फ्रेम में देखा जा सकता है। पहले फ्रेम में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश सिंह बघेल, प्रियंका गांधी वाड्रा संग अन्य कांग्रेस नेता मौजूद हैं।

वीडियो में जो बात दिखाने की कोशिश की गई है वो यह है कि स्टेज पर मुस्लिम धर्म से जुड़ी प्रार्थना सुनाई दे रही है, जिसको लेकर दूसरे फ्रेम में कुछ लोग रिपोर्टर से बात करते समय कह रहे हैं “यह वही कांग्रेस है जो हिन्दूओं की देश में ब्राह्मण हितैषी बन रही है वही आज अपने मंच से जो अज़ान करवाती है। क्या यह कांग्रेस ब्राह्मणों की रक्षा करेगी? जो अपने हिन्दू की रक्षा नहीं कर रही है वो अज़ान मंच से करवा रही है।” वहीं इस वीडियो के साथ संबित पात्रा ने लिखा “तो प्रियंका वाड्रा और कांग्रेस ने, 14 अक्टूबर को अपनी वाराणसी रैली में खुश करने के लिए ऐसा किया” इसे उन्होंने अपने फेसबुक पर भी शेयर किया है।
इस वीडियो को और भी ट्वीटर यूजर ने शेयर करते हुए लिखा “यह मंच से बजाया गया था? पिंकी को आइडिया किसने दिया? सेकुल@रिज्म के चक्कर में पूरा खेला हो गया”।

क्या है वीडियो का सच?
गूगल पर इस वीडियो को की-वर्ड्स सर्च करने से रैली की एक पूरी वीडियो मिली जो 1 घंटे 29 सेकंड का है। 10 अक्टूबर को वाराणसी में किसान न्याय रैली का है यह वीडियो वीडियो के शुरुआत में ही बताया जाता है की सभी धर्मों की प्रथना से इस रैली का आगाज होगा। सबसे पहले हिन्दू धर्म के मंत्रोच्चार से शुरुआत की जाएगी। वहीं प्रियंका गांधी वाड्रा संबोधन की शुरुआत संस्कृत श्लोक से करती हैं।
संबित पात्रा द्वारा अपलोड किया गया वीडियो पूरे वीडियो का मात्र एक छोटा हिस्सा है, इस वीडियो को  राजधर्म नाम के यूट्यूब चैनल द्वारा 11 अक्टूबर को अपलोड किया गया था। 
इन सब मीडिया रिपोर्ट को देखने के बाद यह बात साफहो जाती है कि वीडियो के कुछ हिस्से को शेयर कर प्रियंका गांधी वाड्रा पर मुस्लिम तुष्टीकरण का गलत आरोप लगाया जा रहा है।

Created On :   15 Oct 2021 6:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story