लता दीदी को आखिरी सलाम देने गए शाहरूख खान का वीडियो गलत दावे के साथ हुआ वायरल

Video of Shahrukh Khan going to pay last respects to Lata didi went viral with false claim
लता दीदी को आखिरी सलाम देने गए शाहरूख खान का वीडियो गलत दावे के साथ हुआ वायरल
फर्जी खबर लता दीदी को आखिरी सलाम देने गए शाहरूख खान का वीडियो गलत दावे के साथ हुआ वायरल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान हाल ही में लता मंगेशकर को अंतिम विदाई देने के लिए शिवाजी पार्क पहुंचे और उनकी आत्मा की शान्ति के लिए दुआ पढ़ी। वहीं दुआ पढ़ते हुए शाहरुख खान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि शाहरुख खान और उनकी मैनेजर पूजा ददलानी के हाथों में एक फूलों का हार है। शाहरुख और पूजा ददलानी पहले लता मंगेशकर के पार्थिव शरीर पर फूलों का हार चढ़ाते हैं, और उनके पैरों को छूकर आशीर्वाद लेते हुए लता दीदी के आत्मा की शांति के लिए दुआ पढ़ते हैं। जिसके बाद शाहरूख को मास्क हटा कर फूंक मारते देख जा सकता है। उनका यह वूडियो शेयर करते हुए लोग कह रहे हैं कि शाहरूख दुआ करते हुए मास्क हटा कर थूक रहें थे। 

एक सोशल मीडिया यूजर ने ट्वीट करते हुए लिखा, "क्या इसने थूका है?"

क्या है वायरल वीडियो का सच
बता दें कि सच्चाई कुछ और ही है, दरअसल शाहरुख खान ने अपने इस्लामिक धर्म के अनुसार पार्थिक शरीर के पास दुआ पढ़ी और दम किया जिसे दुआ फूंकना भी कहते है। इसलिए आपको बता दें की शाहरूख ने फूंका है ना की थूका है।

इस्लामिक परंपरा के मुताबिक, जब कोई दुआ की जाती है तो उसके लिए दोनों हाथों को उठाकर सीने तक लाना होता है और अल्लाह से मिन्नतें की जाती हैं। ये ठीक वैसे ही है, जैसे किसी के आगे झोली फैलाने की बात कही जाती है, उसी तरह दोनों हाथ एक साथ मिलाकर फैलाए जाते हैं और अल्लाह के सामने अपनी अर्जी लगाई जाती है।

किसी के स्वस्थ होने की दुआ, किसी की नौकरी की दुआ, या किसी आत्मा की शांति के लिए दुआ कुछ भी हो सकती है। शाहरुख ने लता दीदी के पार्थिव शरीर के सामने जो किया वो यही था। उन्होंने जरूर लता दीदी की रूह को सुकून मिलने की दुआ की होगी, जैसा कि लता दीदी के लाखों-करोड़ों फैंस कर रहे थे। 

शाहरुख जब अपने दोनों हाथ फैलाकर दुआ कर रहे थे तब उनके चेहरे पर ब्लैक मास्क था। करीब 12 सेकंड तक उन्होंने दुआ की और फिर मुंह से मास्क हटाया। मास्क हटाकर वो हल्का सा झुके और लता दीदी के पार्थिव शरीर पर फूंक मारी।

Created On :   7 Feb 2022 11:07 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story