कोविड के चलते एप्पल आईफोन 13 सीरीज के उत्पादन में आई कमी

Apple iPhone 13 series production decreased due to Covid
कोविड के चलते एप्पल आईफोन 13 सीरीज के उत्पादन में आई कमी
रिपोर्ट कोविड के चलते एप्पल आईफोन 13 सीरीज के उत्पादन में आई कमी

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। एप्पल आईफोन 13 सीरीज कथित तौर पर उत्पादन के मुद्दों का सामना कर रही है। वियतनाम में कोविड-19 की लहर के कारण फोन के कैमरा सिस्टम उत्पादन से संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। निक्केई एशिया की रिपोर्ट के मुताबिक, व्यवधान मुख्य रूप से चार आईफोन 13 मॉडल के लिए कैमरा मॉड्यूल की सीमित आपूर्ति से जुड़ा है, क्योंकि इसके घटक भागों की एक महत्वपूर्ण संख्या वियतनाम में असेंबल की जाती है।

आईफोन 13, आईफोन 13 मिनी, आईफोन 13 प्रो और आईफोन 13 प्रो मैक्स सभी में सेंसर-शिफ्ट ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन की सुविधा है। 2020 में, तकनीक केवल आईफोन 12 प्रो मेक्स पर उपलब्ध थी। इसे हर मॉडल में लाने से कथित तौर पर एप्पल के आपूर्तिकर्ता ओं पर दबाव पड़ा है।

रिपोर्ट के अनुसार अक्टूबर के मध्य में उत्पादन की कमी को दूर करने उम्मीद है। वर्तमान में, प्रमुख एप्पल असेंबलर फॉक्सकॉन, पेगाट्रॉन और लक्सशेयर अभी तक बिजली कटौती से महत्वपूर्ण रूप से प्रभावित नहीं हुआ हैं। चीन में नई ऊर्जा प्रतिबंधों के कारण एप्पल आपूर्तिकर्ता ओं को भी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। आउटेज को उन क्षेत्रों में केंद्रित किया गया है जहां स्मार्टफोन असेंबल किए जाता हैं।

नए आईफोन 13 और आईफोन 13 मिनी में एक छोटा नॉच शामिल है जो अधिक डिस्प्ले क्षेत्र की अनुमति देता है। नौच 20 प्रतिशत छोटा है, और नया सुपर रेटिheना एक्सडीआर डिस्प्ले 28 प्रतिशत उज्जवल है जिसमें 1200 निट्स पीक ब्राइटनेस है। आईफोन 13 में 6.1 इंच का सुपर रेटिना एक्सडीआर डिस्प्ले है।

आईफोन 13 हुड के नीचे एक नया ए 15 बायोनिक चिपसेट को स्पोर्ट करता है, जो एप्पल का कहना है कि प्रमुख प्रतिद्वंद्वी चिप्स की तुलना में 50 प्रतिशत तक तेज है और 30 प्रतिशत तक बेहतर ग्राफिकल प्रदर्शन प्रदान करता है।

आईएएनएस

Created On :   30 Sep 2021 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story