comScore

न्यू लॉन्च: ट्रिपल रियर कैमरा के साथ आया Samsung Galaxy M21, जानें कीमत

न्यू लॉन्च: ट्रिपल रियर कैमरा के साथ आया Samsung Galaxy M21, जानें कीमत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिग्गज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Samsung (सैमसंग) ने अपने नए हैंडसेट Galaxy M21 (गैलेक्सी एम21) को भारत में आखिरकार लॉन्च कर दिया है। यह हैंडसेट लंबे समय से चर्चा में बना हुआ है। इसे कंपनी द्वारा बीते साल लॉन्च किए गए Galaxy M20 स्मार्टफोन का सक्सेसर माना जा रहा है। यह स्मार्टफोन मिडनाइट ब्लू और रावेन ब्लैक कलर में उपलब्ध होगा। ई-कॉमर्स वेबसाइट Amazon से इसे 23 मार्च दोपहर 12 बजे से खरीदा जा सकेगा।

बात करें कीमत की तो Galaxy M21 को 12,999 रुपए की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया है। यह कीमत इसके 4GB रैम और 64GB स्टोरेज वेरिएंट की है। वहीं इसका एक और वेरिएंट 6GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ आएगा। फिलहाल कंपनी ने इस वेरियंट की कीमत को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है। 

Xiaomi ने भारत में लॉन्च किया कार चार्जर, जानें कीमत

Samsung Galaxy M21 फीचर्स और स्पेसिफिकेशन
डिस्प्ले 

इस स्मार्टफोन में 6.4 इंच की फुल HD+ इनफिनिटी-U सुपर AMOLED डिस्प्ले दी गई है, जो कि 1080X2340 पिक्सल का रेज्यूलेशन देती है। इसकी स्क्रीन को कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 की सुरक्षा दी गई है। 

कैमरा
फोटोग्राफी के लिए इस स्मार्टफोन में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, दूसरा 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल लेंस और तीसरा 5 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर शामिल है। जबकि सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन के फ्रंट में 20 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। 

Redmi K30 Pro 24 मार्च को होगा लॉन्च, कंपनी ने किया कंफर्म

प्लेटफार्म/ प्रोसेसर/ स्टोरेज
Samsung Galaxy M21 स्मार्टफोन कंपनी के One UI के साथ ऐंड्रॉयड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करता है। इस स्मार्टफोन में सैमसंग का खुद का Exynos 9611 प्रोसेसर दिया गया है। फोन में 128GB तक की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है। 

बैटरी
पावर के लिए इस फोन में 6,000 mAh की बैटरी दी गई है, जो कि 15W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। वहीं सुरक्षा के लिए इस फोन में रियर-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। 

कमेंट करें
XOVrJ