सोमवार से 18 निकासी उड़ानें कर्नाटक पहुंचेंगी

18 evacuation flights will reach Karnataka from Monday
सोमवार से 18 निकासी उड़ानें कर्नाटक पहुंचेंगी
सोमवार से 18 निकासी उड़ानें कर्नाटक पहुंचेंगी

बेंगलुरु, 17 मई (आईएएनएस)। वंदे भारत अभियान के दूसरे चरण में राष्ट्रीय वाहक एयर इंडिया और इसकी सहायक एयर इंडिया एक्सप्रेस की कुल 18 निकासी उड़ानों की मदद से विदेश में फंसे भारतीयों की देश वापसी कराई जाएगी। सोमवार से 3 जून तक ये विमानें तमाम देशों से भारतीय नगारिकों को लेकर कर्नाटक पहुंचेगी।

एक अधिकारी ने रविवार को इसकी सूचना दी।

एयर इंडिया के एक अधिकारी ने यहां आईएएनएस को बताया, कर्नाटक के लिए अभियान के दूसरे चरण की पहली उड़ान एयर इंडिया एक्सप्रेस द्वारा सोमवार की शाम को दुबई से मंगलुरु तक होगी और शेष 17 विमानों को अगले 17 दिन की अवधि में बेंगलुरु लैंड कराया जाएगा।

7 से 17 मई तक संचालित मिशन के पहले चरण में एयर लाइन और इसकी सहायक छह विमानों की मदद से 11 से 15 मई के बीच राज्य में 800 यात्री लाए गए, जिनमें लंदन, सिंगापुर, सैन फ्रांसिस्को और दुबई से 623 यात्रियों को राज्य की राजधानी में लाया गया और 177 यात्रियों की लैंडिंग मंगलुरु हवाईअड्डे पर हुई।

अधिकारी ने कहा, दूसरे चरण में एयर इंडिया 18 मई से 3 जून तक बेंगलुरु और मंगलुरु के लिए अपने 15 व सहायक तीन विमानों का संचालन करेगी। कुछ विमानें विभिन्न विदेशी गंतव्यों से नई दिल्ली व मुंबई से होकर आएगी।

जिन 15 विदेशी गंतव्यों से यात्रियों को वापस लाया जाएगा, उनमें मेलबॉर्न (ऑस्ट्रेलिया), टोरंटो और वैंकूवर (कनाडा), पेरिस, फ्रैंकफर्ट (जर्मनी), जकार्ता, डबलिन, कुआलालंपुर, मेल, मस्कट, मनीला, दोहा, दम्माम (सऊदी अरब), सिंगापुर, दुबई और न्यूयॉर्क, सैन फ्रांसिस्को और वाशिंगटन डीसी शामिल हैं।

इन यात्रियों को 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन में रखने के लिए राज्य सरकार की ओर से कई होटल, रिजॉर्ट, गेस्ट हाउस बुक किए गए हैं।

Created On :   17 May 2020 2:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story