जम्मू-कश्मीर में कोविड से 3 और मौतें, अधिकारियों से लॉकडाउन लगाने की मांग

3 more deaths from Kovid in Jammu and Kashmir, demand for authorities to impose lockdown
जम्मू-कश्मीर में कोविड से 3 और मौतें, अधिकारियों से लॉकडाउन लगाने की मांग
जम्मू-कश्मीर में कोविड से 3 और मौतें, अधिकारियों से लॉकडाउन लगाने की मांग
हाईलाइट
  • जम्मू-कश्मीर में कोविड से 3 और मौतें
  • अधिकारियों से लॉकडाउन लगाने की मांग

श्रीनगर, 12 जुलाई (आईएएनएस)। जम्मू-कश्मीर में रविवार को कोविड-19 के कारण तीन और मरीजों की मौत हो गई। इस बीमारी से यहां मरने वालों की संख्या बढ़कर 174 हो गई है। कोरोना के बढ़ते मामलों और मौतों से जहां अधिकारी चिंता में हैं, वहीं लोगों में दहशत व्याप्त है।

डॉक्टरों ने बताया कि जीवन के लिए संघर्ष कर रहे तीन कोरोना मरीज रविवार सुबह यह जंग हार गए। इससे पहले शनिवार को राज्य में 11 लोगों की मौत हुई थी, जिसमें नौ कश्मीर डिवीजन के और दो जम्मू डिवीजन के थे।

इस केंद्र शासित प्रदेश में संक्रमित लोगों की संख्या 10 हजार को पार कर गई है।

यहां लोगों ने मास्क पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग समेत रोकथाम के अन्य उपायों को पूरी तरह से नजरअंदाज कर दिया है। विशेषज्ञों का कहना है कि लॉकडाउन लागू न होने पर घाटी में स्थिति हाथ से निकल सकती है।

यहां स्कूल, कॉलेज, विश्वविद्यालय, कोचिंग सेंटर और धार्मिक समारोहों पर अभी भी प्रतिबंध है, लेकिन कश्मीर में बागानों और पार्कों को फिर से खोलने के अधिकारियों के फैसले की कड़ी आलोचना हुई है।

खासकर युवा वर्ग सावधानियों को लेकर लगातार अनदेखी कर रहा है। इन हालात को देखते हुए नागरिक समाज के सदस्यों, डॉक्टरों, व्यापारियों और समाज के अन्य वर्गों ने अधिकारियों से अपील की है कि वे फिर से लॉकडाउन लागू करें।

इस मांग पर प्रतिक्रिया देते हुए कश्मीर के डिविजनल कमिश्नर पी.के. पोल ने कहा कि लॉकडाउन को फिर से लागू करने की मांग पर विचार चल रहा है, लेकिन इस बारे में अभी तक कोई फैसला नहीं किया गया है।

Created On :   12 July 2020 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story