दैनिक भास्कर हिंदी: आईजीटीवी कंटेंट पर विज्ञापनों से होगी कमाई : इंस्टाग्राम

May 28th, 2020

हाईलाइट

  • आईजीटीवी कंटेंट पर विज्ञापनों से होगी कमाई : इंस्टाग्राम

सैन फ्रांसिस्को, 28 मई (आईएएनएस)। फेसबुक के स्वामित्व वाला इंस्टाग्राम प्लेटफॉर्म पर वीडियो विज्ञापन लाकर लाइव और आईजीटीवी के जरिए अपनी सामग्री (कंटेट) से सीधे पैसा बनाने के लिए क्रिएटर्स के लिए नए टूल तैयार कर रहा है।

विज्ञापन केवल तब दिखाई देंगे, जब लोग अपने फीड में आईजीटीवी वीडियो देखने के लिए क्लिक करेंगे और विज्ञापनों का प्रारंभिक दौर 15 सेकंड तक के लिए चलेगा।

इंस्टाग्राम इन विज्ञापनों से कम से कम 55 फीसदी राजस्व क्रिएटर्स (रचनाकार) के साथ साझा करेगा, जो आईजीटीवी के लिए सामग्री बनाने के लिए अधिक लोगों को प्रेरित करेगा।

इंस्टाग्राम ने बुधवार को एक बयान में कहा, अगले सप्ताह से हम अपने लांग फॉर्म वीडियो डेस्टीनेशन आईजीटीवी में विज्ञापन पेश कर रहे हैं। हम उनके साथ विज्ञापन राजस्व साझा करके आईजीटीवी में क्रिएटर्स के निवेश का समर्थन करना चाहते हैं।

विज्ञापनों के अलावा, इंस्टाग्राम अगले महीने बैज भी तैयार करेगा, जिसे सब्सक्राइबर अपने पसंदीदा क्रिएटर्स से खरीद सकते हैं।

लाइव वीडियो में व्यक्ति के नाम के आगे बैज दिखाई देगा।

आने वाले कुछ महीनों में अमेरिका, ब्रिटेन, ब्राजील, जर्मनी, फ्रांस, इटली, तुर्की, स्पेन और मैक्सिको जैसे देशो में बैज पर काम शुरू हो जाएगा।

खबरें और भी हैं...