मणिपुर में 1 महिला के बाद, मिजोरम में 1 पुरुष कोरोनोवायरस पॉजिटिव

After 1 female in Manipur, 1 male in Mizoram coronovirus positive
मणिपुर में 1 महिला के बाद, मिजोरम में 1 पुरुष कोरोनोवायरस पॉजिटिव
मणिपुर में 1 महिला के बाद, मिजोरम में 1 पुरुष कोरोनोवायरस पॉजिटिव
हाईलाइट
  • मणिपुर में 1 महिला के बाद
  • मिजोरम में 1 पुरुष कोरोनोवायरस पॉजिटिव

आइजोल/इंफाल, 25 मार्च (आईएएनएस)। मिजोरम के एक 50 वर्षीय व्यक्ति का घातक कोरोनवायरस की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आया है, जिसके बाद यह भारत के पूर्वोत्तर क्षेत्र का दूसरा मामला है। अधिकारियों ने बुधवार को इसकी जानकारी दी।

इससे पहले पूर्वोत्तर क्षेत्र के एक मामले में 23 वर्षीय महिला जो हाल ही में युनाइटेड किंगडम से लौटी थी, उसे पॉजिटिव पाया गया था, जिसका इलाज इम्फाल के जवाहरलाल नेहरू आयुर्विज्ञान संस्थान (जेएनआईएमएस) में चल रहा है।

मिजोरम की राजधानी आइजॉल के नेशनल हेल्थ मिशन (एनएचएम) के निदेशक एरिक जोमाविया ने कहा, मंगलवार देर रात को नोवल कोरोनावायरस की रिपोर्ट में पॉजिटिव पाए जाने के तुरंत बाद, मरीज को आइजोल के जोरा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में ले जाया गया। वहां उसे आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है।

जोमाविया ने मीडिया को बताया कि मरीज की हालत स्थिर वह 16 मार्च को दिल्ली और गुवाहाटी के रास्ते एम्सटर्डम, एथरलैंड से लौटा था।

एनएचएम के निदेशक ने कहा, उसने आइजॉल में पहुंचते ही खुद को होम आइसोलेट कर लिया था और फोन पर डॉक्टरों के संपर्क में था। उसका सैंपल रविवार देर रात को लिया गया था । इसके बाद रिपोर्ट मंगलवार देर रात मिली।

मरीज की पत्नी और दो बच्चों को भी निगरानी के लिए जोरम मेडिकल कॉलेज अस्पताल में आइसोलेशन में रखा गया है। आदमी एम्स्टर्डम में पादरी की पढाई करता था।

Created On :   25 March 2020 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story