दैनिक भास्कर हिंदी: प्ले स्टोर पर पब्जी लाइट शीर्ष स्थान पर, 1 करोड़ ने किया डाउनलोड

July 30th, 2019

हाईलाइट

  • भारत में प्लेयर अननोन बैटलग्राउंड (पब्जी) का हलका वर्जन पब्जी लाइट अपनी लॉन्च के तीन दिन बाद ही प्ले स्टोर से 1 करोड़ से ज्यादा बार डाउनलोड होने के बाद फ्री गेम्स के शीर्ष स्थान पर पहुंच गया है
  • चीन स्थित मूल कंपनी टेनसेंट ने मंगलवार को इस बात की घोषणा की

मुम्बई, 30 जुलाई (आईएएनएस)। भारत में प्लेयर अननोन बैटलग्राउंड (पब्जी) का हल्का वर्जन पब्जी लाइट अपनी लॉन्च के तीन दिन बाद ही प्ले स्टोर से 1 करोड़ से ज्यादा बार डाउनलोड होने के बाद फ्री गेम्स के शीर्ष स्थान पर पहुंच गया है। चीन स्थित मूल कंपनी टेनसेंट ने मंगलवार को इस बात की घोषणा की।

कंपनी ने एक बयान में कहा, पब्जी मोबाइल लाइट की प्रसिद्धी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि भारतीय स्मार्टफोन बाजार के काफी सेगमेंट में एंट्री-लेवल के स्मार्टफोन शामिल हैं। अब नए हलके लाइटर वर्जन के कारण इस सेगमेंट के लोग भी इस गेम को खेल सकेंगे, जिसे वह पहले नहीं खेल पाते थे।

इस लाइटर वर्जन में पब्जी स्टाइल के प्ले की तरह ही 100 के बजाए 60 व्यक्ति एक मैप में खेल सकेंगे, जिससे गेम आखरी के 10 मिनट में और भी तेजी से काम करेगा। गेम की एप 400 एमबी का स्पेस लेती है और 2 जीबी रैम से कम वाले डिवाइस से भी इसे खेला जा सकता है। पब्जी लाइट वर्जन का लक्ष्य सभी प्लेयरों को सुचारू रूप से बेहतर अनुभव प्रदान करना है।

विवादास्पद गेम एप का मुख्य वर्जन 2017 में लॉन्च होने के साथ ही गूगल प्ले स्टोर से 10 करोड़ से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है। पब्जी मोबाइल सीजन 8 पिछले हफ्ते रिलीज किया जा चुका है।