दिल्ली में कोरोना मामलों की संख्या 1 लाख के पार

Corona cases in Delhi cross 1 lakh
दिल्ली में कोरोना मामलों की संख्या 1 लाख के पार
दिल्ली में कोरोना मामलों की संख्या 1 लाख के पार
हाईलाइट
  • दिल्ली में कोरोना मामलों की संख्या 1 लाख के पार

नई दिल्ली, 6 जुलाई (आईएएनएस)। दिल्ली में कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की संख्या सोमवार को एक लाख के आंकड़े को पार कर गई। बीते 24 घंटे में कोरोना से 48 व्यक्तियों की मृत्यु हो गई। इस दौरान दिल्ली में 1379 नए कोरोना पॉजिटिव मामले भी सामने आए हैं। अन्य दिनों के मुकाबले कोरोना के लगभग 10 हजार टेस्ट भी कम किए गए हैं।

शनिवार से रविवार के बीच दिल्ली में कोरोना के लगभग 23 हजार से अधिक टेस्ट किए गए थे। हालांकि बीते 24 घंटे में केवल 13879 टेस्ट किए गए।

दिल्ली सरकार ने सोमवार को कहा, बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना से 48 व्यक्तियों की मृत्यु हुई है। दिल्ली में अभी तक कोरोना से कुल 3115 व्यक्तियों की मृत्यु हो चुकी है। 1379 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद अब दिल्ली में 1 लाख, 823 कोरोना पॉजिटिव मामले हो चुके हैं। इन्हीं चौबीस घंटों के दौरान 749 कोरोना रोगी स्वस्थ भी हुए हैं।

दिल्ली में अभी तक सामने आए कोरोना पॉजिटिव मामलों में से 72,088 व्यक्ति स्वस्थ हुए हैं, और 25,620 एक्टिव कोरोना रोगी हैं। एक्टिव कोरोना रोगियों में से 17,141 का उपचार उनके घरों पर ही हो रहा है। इन सभी को होम आइसोलेशन में रखा गया है। दिल्ली में कंटेनमेंट जोन की संख्या भी इस समय 455 है।

दिल्ली में प्रतिदिन सामने आने वाले कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या में कमी आई है। बावजूद इसके अभी भी दिल्ली में कोरोना से प्रतिदिन कई व्यक्तियों की मृत्यु हो रही है। कोरोना रोगियों के स्वस्थ होने की दर एक महीना पहले तक यहां 38 फीसदी थी। अब 72 फीसदी कोरोना रोगी स्वस्थ हो चुके हैं।

दिल्ली सरकार कोरोनावायरस के कारण होने वाली वाली मौतों को कम करने का प्रयास करेगी। हालांकि सरकार का कहना है कि अब स्थिति इतनी गंभीर नजर नहीं आ रही, जितना कि एक महीना पहले थी।

कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में मजबूती लाने के लिए दिल्ली सरकार अपने कोविड अस्पतालों में आईसीयू बेड की संख्या में वृद्धि कर रही है। इसके तहत लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल, राजीव गांधी अस्पताल और जीटीबी अस्पताल में आईसीयू बेड की संख्या बढ़ाई जा चुकी है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, लोकनायक अस्पताल, गुरु तेग बहादुर और राजीव गांधी सुपर स्पेशियलिटी अस्पतालों में आईसीयू के अतिरिक्त बेड उपलब्ध कराए गए हैं। एलएनजेपी में लॉकडाउन के शुरुआत में आईसीयू बेड की संख्या 60 थी, जो अब बढ़ाकर 180 की गई है। राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में आईसीयू बेड की संख्या 45 से बढ़कर 200 हो गई है।

Created On :   6 July 2020 5:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story