चीन में भर्ती कोरोना संक्रमित पहली भारतीय की हालत में सुधार

Corona infected in China improves the condition of the first Indian
चीन में भर्ती कोरोना संक्रमित पहली भारतीय की हालत में सुधार
चीन में भर्ती कोरोना संक्रमित पहली भारतीय की हालत में सुधार
हाईलाइट
  • चीन में भर्ती कोरोना संक्रमित पहली भारतीय की हालत में सुधार

नई दिल्ली, 28 जनवरी (आईएएनएस)। चीन के अस्पताल में भर्ती कोरोना वायरस से संक्रमित पहली भारतीय प्रीति माहेश्वरी की हालत में अब धीरे-धीरे सुधार हो रहा है। उनकी चचेरी बहन प्रतिभा माहेश्वरी ने उनके स्वास्थ्य हालात की जानकारी मंगलवार को सोशल मीडिया पर दी।

अपनी फेसबुक पोस्ट पर प्रतिभा माहेश्वरी ने कहा, मेरी बहन के उपचार के लिए आगे आकर मदद करने के लिए आप सभी का शुक्रिया। अपकी उदारता और प्रार्थनाओं का ही असर है कि उसे होश आ गया और अब उसकी व्हीलचेयर थेरेपी चल रही है।

उसने आगे कहा, हालांकि, उसे ठीक होने में अभी काफी समय लगेगा। डॉक्टरों का कहना है कि उसे वेंटिलेटर से 3 से 4 दिनों में हटा दिया जाएगा। उसके उपचार के लिए जुटाए जा रहे फंड का लक्ष्य भी हमने पा लिया है और हम फंड जुटाने के लिए जारी सभी गतिविधियों को अब बंद कर रहे हैं। आपकी दया के लिए आप सभी का एक बार फिर शुक्रिया। वह जल्दी से ठीक हो सके, इसके लिए कृपया प्रार्थना करते रहें।

प्रीति माहेश्वरी चीन के शेन्झेन स्थित एक अंतर्राष्ट्रीय स्कूल ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी में एक प्राथमिक कला स्कूल की शिक्षक है। दो बेटियों की मां प्रीति कोरोनोवायरस निमोनिया, टाइप 1 श्वसन विफलता, मल्टीपल ऑर्गन डिसफंक्शन सिंड्रोम (एमओडीएस) और सेप्टिक शॉक से पीड़ित हैं। उन्हें 11 जनवरी को यहां भर्ती कराया गया था।

प्रीति का वर्तमान में शेन्झेन के शेकोऊ अस्पताल में गहन देखभाल इकाई में इलाज चल रहा है। 41 वर्षीय प्रीति 2017 में बेहतर करियर अवसर के लिए चीन चली गई थीं।

उनके रिश्तेदार मनीष थापा के अनुसार, इलाज के लिए कम से कम 10 लाख युआन (चीनी मुद्रा) की जरूरत थी। भारतीय मुद्रा में यह 1 करोड़ रुपये है।

बेंगलुरु स्थित अमेजॅन के कर्मचारी थापा भारी लागत से वाकिफ थे, इसलिए उन्होंने हेल्थकेयर क्राउडफंडिंग प्लेटफॉर्म इम्पैक्ट गुरु डॉट कॉम पर एक अपील की थी। लोग मदद के लिए आगे आए और इस बाबत 10 दिनों के भीतर 36.72 लाख रुपये जुटाए लिए गए हैं।

Created On :   28 Jan 2020 1:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story