मप्र में फिर बढ़ने लगे कोरोना के मरीज

Corona patients started increasing again in MP
मप्र में फिर बढ़ने लगे कोरोना के मरीज
कोविड 19 मप्र में फिर बढ़ने लगे कोरोना के मरीज

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्यप्रदेश में तमाम बंदिशों खत्म होने के बाद एक बार फिर कोरोना के बढ़ते मरीजों की संख्या सबको चिंता में डाल दिया हैै। राज्य में दिन में आए 23 नए मरीजों ने आगामी समय में सचेत व सतर्क न रहने की स्थिति में बीमारी के बढ़ने के संकेत भी दे दिए है।

राज्य में कोरोना महामारी की दूसरी लहर कमजोर पड़ने के बाद लगातार कोरोना के मरीजों की संख्या में गिरावट आई और यही कारण रहा कि तमाम प्रतिबंधों को एक एक कर खत्म दिया गया। इसके चलते आम जिंदगी पूरी तरह पटरी पर लौट चुकी है, लेकिन बीते कुछ दिनों में मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी ने सचेत रहने की तरफ इशारा किया है।

कोरोना की स्थिति पर गौर करें तो एक बात साफ होती है कि इस माह राज्य में एक दिन में सबसे ज्यादा मरीज 27 नवंबर को मिले है। एक दिन में 23 मरीज सामने आने से कोरोना महामारी का संकट बढ़ने का संकेत मिलने लगा हैं। एक दिन में जो मरीज मिले है उनमें सबसे ज्यादा मरीज इंदौर से 12 है।

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार राज्य में इंदौर के अलावा भोपाल में सात, रायसेन में तीन ओर जबलपुर में एक नया मरीज मिला है। एक दिन में जहां 23 मरीज सामने आए वहीं 14 रोगी स्वस्थ हुए है।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से लोगों से लगातार यही आग्रह किया जा रहा है कि वे कोविड नियमों का पालन करें। मास्क लगाए, बार बार हाथ धोंए और सोशल डिस्टेंसिंग बनाकर चलें। इन दिशा- निर्देशों का पालन न करने की स्थिति में कोरेाना का संक्रमण बढ सकता है ।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि जो मरीज सामने आ रहे है वे दूसरे स्थानों की यात्राओं पर गए थे, वहां से संक्रमण लेकर लौट रहे है। इसलिए जब भी यात्रा करें तेा यह जरुरी है कि वे बीमारी से बचान के आवष्यक दिषा-निदेर्षों का पालन करें।

आईएएनएस

Created On :   28 Nov 2021 7:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story