comScore

कोरोना योद्धा रहे डॉ. असीम गुप्ता के परिवार को एक करोड़ की सम्मान राशि

June 29th, 2020 17:00 IST
 कोरोना योद्धा रहे डॉ. असीम गुप्ता के परिवार को एक करोड़ की सम्मान राशि

हाईलाइट

  • कोरोना योद्धा रहे डॉ. असीम गुप्ता के परिवार को एक करोड़ की सम्मान राशि

नई दिल्ली, 29 जून (आईएएनएस)। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एलएनजेपी अस्पताल के वरिष्ठ डॉक्टर असीम गुप्ता के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कोरोना योद्धा डॉ.असीम के परिवार को एक करोड़ रुपये की सम्मान राशि देने की घोषणा की है। यह सम्मान राशि डॉ.असीम गुप्ता की पत्नी एवं परिजनों को दी जाएगी।

डॉ. असीम गुप्ता एलएनजेपी अस्पताल के वरिष्ठ डॉक्टर व एनेस्थेलॉजिस्ट थे। उनकी ड्यूटी आईसीयू में थी। कोरोना के मरीजों की सेवा करते-करते 3 जून को डॉक्टर असीम गुप्ता भी कोरोना से संक्रमित हो गए। रविवार 28 जून को उनका निधन हो गया। उनकी पत्नी को भी कोरोना हो गया था, लेकिन अब वह ठीक हो चुकी हैं।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा, ऐसे लोगों की वजह से ही आज हम लोग कोरोना से लड़ पा रहे हैं। डॉ. असीम गुप्ता हम सभी के लिए बहुत बड़ी प्रेरणा हैं और हम सभी दिल्लीवासी और देशवासी उनकी इस सेवा को नमन करते हैं। दिल्ली सरकार उनके सम्मान में उनके परिवार को 1 करोड़ रुपये की सम्मान राशि देगी।

मुख्यमंत्री ने डॉ. असीम गुप्ता के सम्मान में कहा, उनकी जान की कोई कीमत नहीं है। ऐसे लोग देश की और इंसान की सेवा करते-करते, हंसते-हंसते हमें छोड़कर चले जाते हैं, लेकिन उनके जाने के बाद यह एक छोटी सी राशि है, जो देश की तरफ से, दिल्ली के लोगों की तरफ से, उनके परिवार को दी जाएगी।

कमेंट करें
Xiefw