दिल्ली : कोरोना से फिर 26 मौतें, एक लाख मरीज हुए स्वस्थ

Delhi: 26 deaths due to corona again, one lakh patients become healthy
दिल्ली : कोरोना से फिर 26 मौतें, एक लाख मरीज हुए स्वस्थ
दिल्ली : कोरोना से फिर 26 मौतें, एक लाख मरीज हुए स्वस्थ
हाईलाइट
  • दिल्ली : कोरोना से फिर 26 मौतें
  • एक लाख मरीज हुए स्वस्थ

नई दिल्ली, 18 जुलाई (आईएएनएस)। दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमित हुए 1 लाख से अधिक व्यक्ति अभी तक स्वस्थ हो चुके हैं। शनिवार को स्वस्थ होने वाले व्यक्तियों की संख्या मिलाकर यह आंकड़ा एक लाख के पार पहुंच गया है। हालांकि इस दौरान दिल्ली में कोरोना से मौत होने का सिलसिला भी जारी है। शनिवार को दिल्ली में कोरोना वायरस के कारण 26 व्यक्तियों की मौत हो गई।

दिल्ली सरकार ने कोरोना बुलेटिन जारी करते हुए कहा, बीते 24 घंटों के दौरान कोरोना से 26 व्यक्तियों की मौत हुई है। दिल्ली में अभी तक कोरोना से कुल 3597 व्यक्तियों की मौत हो चुकी है। 24 घंटों के दौरान दिल्ली में 1475 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। दिल्ली में अब कुल 1 लाख, 21 हजार 582 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं।

दिल्ली में अभी तक सामने आए कोरोना पॉजिटिव मामलों में से 1,01,274 व्यक्ति स्वस्थ हो चुके हैं। दिल्ली में 16,711 सक्रिय कोरोना रोगी हैं। सक्रिय रोगियों में से 9136 कोरोना पॉजिटिव लोगों का उपचार उनके घरों पर ही हो रहा है। इन सभी व्यक्तियों को होम आइसोलेशन में रखा गया है।

दिल्ली में अब कुल 678 कंटेनमेंट जोन हैं। ये वे इलाके हैं, जहां एक साथ कई कोरोना रोगी पाए गए हैं।

दिल्ली सरकार गंभीर रूप से बीमार कोरोना रोगियों के लिए प्लाज्मा थेरेपी का इस्तेमाल कर रही है। इसके लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने स्वस्थ हो चुके व्यक्तियों से प्लाज्मा दान करने की भी अपील की है। ऐसे व्यक्ति, जिन्हें पहले कोरोना था लेकिन अब वह स्वस्थ हो चुके हैं, अपना प्लाज्मा दान कर सकते हैं।

आम आदमी पार्टी की विधायक आतिशी ने भी प्लाज्मा दान करने की बात कही है। अब तक आतिशी समेत पार्टी के चार विधायक कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। इन सभी का कहना है कि वे अन्य लोगों की जान बचाने के लिए प्लाज्मा दान करेंगे।

Created On :   18 July 2020 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story