दिल्ली : 696 कोरोना कंटेनमेंट जोन, 35 नई मौतें

Delhi: 696 Corona Containment Zone, 35 New Deaths
दिल्ली : 696 कोरोना कंटेनमेंट जोन, 35 नई मौतें
दिल्ली : 696 कोरोना कंटेनमेंट जोन, 35 नई मौतें
हाईलाइट
  • दिल्ली : 696 कोरोना कंटेनमेंट जोन
  • 35 नई मौतें

नई दिल्ली, 20 जुलाई (आईएएनएस)। दिल्ली में कोरोना कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़कर 696 हो गई है। बीते 24 घंटे के दौरान दिल्ली में कोरोना से 35 लोगों की मौत भी हुई है। कोरोनावायरस के कारण मृतकों की कुल संख्या अब 36 सौ से अधिक हो चुकी है।

दिल्ली सरकार की तरफ से सोमवार को जारी कोरोना बुलेटिन में कहा गया है, बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना से 35 व्यक्तियों की मृत्यु हुई है। दिल्ली में अभी तक कोरोना से कुल 3663 व्यक्तियों की मृत्यु हो चुकी है। 24 घंटे के दौरान दिल्ली में 954 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। दिल्ली में अब कुल 1 लाख, 23 हजार 747 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं।

दिल्ली में अभी तक सामने आए कोरोना पॉजिटिव मामलों में से 1,04,918 व्यक्ति स्वस्थ हो चुके हैं। दिल्ली में 15,166 एक्टिव कोरोना रोगी हैं। एक्टिव कोरोना रोगियों में से 8379 कोरोना पॉजिटिव लोगों का उपचार उनके घरों पर ही हो रहा है। होम आइसोलेशन में रह रहे सभी व्यक्तियों को दिल्ली सरकार की ओर से ऑक्सीमीटर दिया गया है। साथ ही ऑक्सीजन गिरने की स्थिति में पीड़ित व्यक्ति के घर तक ऑक्सीजन पहुंचाने की व्यवस्था और पीड़ित व्यक्ति को अस्पताल में भर्ती कराने का इंतजाम भी दिल्ली सरकार द्वारा किया गया है।

दिल्ली में अब कुल 696 कंटेनमेंट जोन है। ये वे इलाके हैं जहां एक साथ कई कोरोना रोगी पाए गए हैं। बीते 10 दिनों के दौरान दिल्ली में लगभग 250 नए कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं।

इस बीच सत्येंद्र जैन ने सोमवार को एक बार फिर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्रालय का कार्यभार संभाल लिया। सत्येंद्र जैन की अनुपस्थिति में उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया स्वास्थ्य मंत्रालय का कार्यभार संभाल रहे थे।

पिछले महीने दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। तेज बुखार आने के बाद उन्हे अस्पताल में भर्ती कराया गया था। कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट में स्वास्थ्य मंत्री पॉजिटिव निकले थे।

सत्येंद्र जैन के अस्पताल में भर्ती होने के उपरांत मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया था कि फिलहाल दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया स्वास्थ्य मंत्रालय का कामकाज भी संभालेंगे। सत्येंद्र जैन की अनुपस्थिति के बीते एक महीने तक दिल्ली में कोरोना की रोकथाम एवं उपचार की जिम्मेदारी मनीष सिसोदिया निभा रहे थे।

Created On :   20 July 2020 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story