दिल्ली सरकार को मिली ऑक्सीमीटर की पहली खेप

Delhi government gets first consignment of oximeter
दिल्ली सरकार को मिली ऑक्सीमीटर की पहली खेप
दिल्ली सरकार को मिली ऑक्सीमीटर की पहली खेप

नई दिल्ली, 23 जून (आईएएनएस)। दिल्ली में होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना रोगियों को दिल्ली सरकार ऑक्सी पल्स मीटर मुहैया करवाएगी। दिल्ली सरकार को ऑक्सीमीटर की पहली खेप उपलब्ध हो गई है। खास बात यह है कि यह ऑक्सीमीटर दिल्ली सरकार को मुफ्त में मिले हैं।

होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना संक्रमित व्यक्तियों को ऑक्सीमीटर दिए जाने का ऐलान करने के 24 घंटे के अंदर ही दिल्ली सरकार को 490 ऑक्सीमीटर की पहली खेप मिली है। यह ऑक्सीमीटर दिल्ली सरकार को एक उद्यमी ने डोनेट किए हैं।

राजीव श्रॉफ नामक एक उद्यमी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात कर उन्हें यह ऑक्सीमीटर भेंट किए हैं। मुख्यमंत्री ने इसकी पुष्टि करते हुए अपने ट्विटर अकाउंट पर यह रीट्वीट किया है। इसमें कहा गया है कि दिल्ली सरकार द्वारा कोरोना संक्रमितों की देखभाल और होम आइसोलेशन को सपोर्ट करने के लिए यह कदम उठाया गया है।

जल्द ही कई अन्य संगठन भी दिल्ली सरकार की इस मुहिम से जुड़ कर कोरोना संक्रमित को मिल रहे होम आइसोलेशन उपचार में सहयोगी बन सकते हैं।

दिल्ली के अंदर होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना रोगियों को दिल्ली सरकार ऑक्सी पल्स मीटर मुहैया करवाएगी। इस ऑक्सी पल्स मीटर से कोरोना रोगी अपने शरीर में ऑक्सीजन का स्तर माप सकेंगे। ऑक्सीजन की कमी होने पर दिल्ली सरकार कोरोना रोगियों को उनके घर पर ही ऑक्सीजन का सिलेंडर मुहैया करवाएगी।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, कोरोना वायरस की बीमारी में यदि सही समय पर ऑक्सीजन मिल जाए तो बीमार व्यक्ति बहुत जल्द ठीक हो सकता है। दिल्ली सरकार अब होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना संक्रमित लोगों को एक ऑक्सी मीटर देगी। जिससे वह घर पर ही अपने शरीर का ऑक्सीजन स्तर जांच सकते हैं।

इसके अलावा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को जगन्नाथ रथ यात्रा के विषय पर कहा, आज से भगवान जगन्नाथ जी की रथ यात्रा की शुरूआत हो रही है, भगवान जगन्नाथ जी की कृपा हम सभी पर सदैव बनी रहे।

Created On :   23 Jun 2020 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story