दैनिक भास्कर हिंदी: उपराज्यपाल के फैसले को लागू करेगी दिल्ली सरकार : केजरीवाल

June 10th, 2020

हाईलाइट

  • उपराज्यपाल के फैसले को लागू करेगी दिल्ली सरकार : केजरीवाल

नई दिल्ली, 10 जून (आईएएनएस)। कोरोना रोगियों के उपचार पर उपराज्यपाल के निर्णय को दिल्ली सरकार लागू करवाएगी। दिल्ली सरकार ने पहले अपने अस्पतालों में सिर्फ दिल्ली वालों के उपचार का निर्णय लिया था, लेकिन उपराज्यपाल ने यह फैसला पलट दिया।

उपराज्यपाल ने दिल्ली सरकार के फैसले को निरस्त करते हुए अस्पतालों में सभी के उपचार को अनुमति दी। हालांकि अब मुख्यमंत्री केजरीवाल ने उपराज्यपाल के निर्णय को पूरी तरह लागू करने की बात कही है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, कई लोग हम से कह रहे हैं कि दिल्ली की चुनी हुई सरकार के फैसले को केंद्र और उपराज्यपाल नहीं पलट सकते। लेकिन यह समय असहमतियों का नहीं है। यदि केंद्र और उपराज्यपाल ने निर्णय ले ही लिया है तो फिर अब हम उसका पालन करेंगे।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, यह आपस में लड़ने का समय नहीं है। बीजेपी आम आदमी पार्टी से लड़ रही है। आम आदमी पार्टी के लोग कांग्रेस से लड़ रहे हैं और कांग्रेस बीजेपी से। सब आपस में लड़ते रहे तो कोरोना जीत जाएगा। इस कठिन समय पर यदि हम सब ने मिलकर कोरोना के खिलाफ एकजुट लड़ाई लड़ी तो हम कोरोना को हरा सकते हैं।

मुख्यमंत्री ने कोरोना के खिलाफ जन आंदोलन चलाने की भी बात कही। उन्होंने कहा, इस आंदोलन में तीन बातों का ध्यान रखना होगा। बाहर निकलते समय मास्क जरूर पहनें, बार-बार हाथ धोएं या सैनिटाइज करें और सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखें। यदि कोई व्यक्ति इन बातों का पालन नहीं कर रहा है तो उससे विनम्र विनती करें और उसे इन बातों का पालन करने के लिए कहें।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, बीते 8 दिनों में 1,900 कोरोना रोगियों को दिल्ली के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती किया गया है। आज भी दिल्ली में 42 सौ बेड खाली हैं। ज्यादातर खाली बैड सरकारी अस्पतालों में हैं।

मुख्यमंत्री ने यह स्वीकार किया कि करीब डेढ़ सौ से 200 व्यक्तियों को अस्पतालों में बेड की खातिर यहां-वहां धक्के खाने पड़े हैं। केजरीवाल ने इन खामियों को दूर करने की बात कही है। मुख्यमंत्री के मुताबिक दिल्ली सरकार अपने ऐप समेत अन्य व्यवस्थाओं में और अधिक सुधार करेगी।