दैनिक भास्कर हिंदी: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री हालत बिगड़ने पर मैक्स अस्पताल में भर्ती

June 19th, 2020

हाईलाइट

  • दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री हालत बिगड़ने पर मैक्स अस्पताल में भर्ती

नई दिल्ली, 19 जून (आईएएनएस)। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन शुक्रवार को मैक्स अस्पताल के आईसीयू वार्ड में शिफ्ट हो गए, जहां उन्हें प्लाज्मा थेरेपी दी जाएगी।

कोरोनोवायरस पॉजिटिव पाए जाने के दो दिन बाद मंत्री निमोनिया के चपेट में आ गए, जिससे उनकी सेहत पर असर पड़ा है।

55 वर्षीय आप नेता की हालत बिगड़ने होने पर उन्हें राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल से मैक्स अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, सत्येंद्र जैन के सीटी स्कैन रिपोर्ट से पता चला है कि उनके फेफड़ों में निमोनिया थक्कों का प्रभाव बढ़ गया है। उन्होंने थकान का अनुभव किया।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया, कोरोनावायरस संक्रमण से जूझ रहे दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने इस सप्ताह में दो बार अपना कोरोना जांच करवाया। उन्हें दो दिन पहले ही कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया।

रविवार को वह शाह, उपराज्यपाल अनिल बैजल, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के साथ बैठक में उपस्थित थे।

आम आदमी पार्टी की विधायक आतिशी को भी कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है। वह इस समय होम क्वारंटाइन में हैं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री को हल्के बुखार और गले में खराश की शिकायत थी, जिसके बाद 9 जून को उन्होंने कोरोनावायरस जांच कराया। उनकी जांच रिपोर्ट निगेटिव आई थी।