comScore

साल 2021 में बढ़ेगी सैमसंग मोबाइल चिप एक्सिनोस की मांग : विश्लेषक

September 12th, 2020 17:30 IST
 साल 2021 में बढ़ेगी सैमसंग मोबाइल चिप एक्सिनोस की मांग : विश्लेषक

हाईलाइट

  • साल 2021 में बढ़ेगी सैमसंग मोबाइल चिप एक्सिनोस की मांग : विश्लेषक

सिओल, 12 सितंबर (आईएएनएस)। सैमसंग के मोबाइल एप्लीकेशन प्रोसेसर (एपी) एक्सिनोस की मांग अगले साल बढ़ने की संभावना जताई जा रही है, क्योंकि इसे बेहतर प्रदर्शन और किफायती कीमतों में पेश किया जाएगा।

विश्लेषकों ने इसका खुलासा किया है।

सैमसंग की तरफ से हर साल एक्सिनोस की 15 से 20 करोड़ इकाइयों की शिपिंग की जाती है और इसी के साथ बाजार में इसका वर्चस्व सर्वाधिक है।

अपने देश में निर्मित इस मोबाइल एप्लीकेशन प्रोसेसर के साथ दक्षिण कोरिया की इस दिग्गज तकनीकी कंपनी की कोशिश इंडस्ट्री में छाए क्वॉलकम की सीमा तक पहुंचने की है। अपने स्नैपड्रैगन प्रोसेसर्स के साथ क्वॉलकम का बाजार में दबदबा है।

स्थानीय विश्लेष्कों का कहना है कि साल 2017 से स्नैपड्रैगन के वर्चस्व के चलते एक्सिनोस की मांग घटती रही और इसके हालिया एक्सिनोस 990 में हीटिंग की समस्या के दिखने के साथ इसने और भी ज्यादा मंदी का सामना किया।

हालांकि इनका कहना है कि अपने मोबाइल एपी के बिजनेस में सैमसंग को अगले साल लाभ पहुंचने की संभावना है और कंपनी का नया एक्सिनोस इसकी बड़ी वजह होगी, जिसे कोडनेम ओलंपस के तहत विकसित किए जाने की बात कही जा रही है, जिसके प्रदर्शन में न केवल सुधार किया जा रहा है, बल्कि इसे किफायती दाम में भी उपलब्ध कराए जाने की बात कही जा रही है।

एएसएन/एसजीके

कमेंट करें
ZaDIw