दैनिक भास्कर हिंदी: सैन फ्रांसिस्को से 115 यात्रियों के साथ बेंगलुरु पहुंची फ्लाइट

May 21st, 2020

हाईलाइट

  • सैन फ्रांसिस्को से 115 यात्रियों के साथ बेंगलुरु पहुंची फ्लाइट

बेंगलुरु, 21 मई (आईएएनएस)। सैन फ्रांसिस्को से नई दिल्ली होते हुए एयर इंडिया की एक फ्लाइट यहां कर्नाटक पहुंची। एक अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी देते हुए कहा कि विमान में 115 यात्री सवार थे।

सरकारी विमान सेवा के एक अधिकारी ने आईएएनएस से कहा, सैन फ्रांसिस्को से उड़ान भरकर फ्लाइट एआई-0174 नई दिल्ली से होते हुए 115 यात्रियों के साथ सुबह 8:30 बजे यहां उतरी।

अमेरिका के पश्चिमी तट से पहली फ्लाइट 109 यात्रियों को लेकर 15 मई को यहां पहुंची थी। वहीं, एक सप्ताह बाद अब सैन फ्रांसिस्को से भारतीय दक्षिणी राज्य के लिए यह एक दूसरी उड़ान रही।

एक नोडल अधिकारी ने कहा, राज्य के स्वास्थ्य विभाग के मानक संचालन प्रक्रिया और दिशानिर्देशों के अनुसार सभी 115 यात्रियों की थर्मल डिवाइस से जांच कराई गई और हवाईअड्डे से उन्हें ले जाने से पहले इस बात की पुष्टि की गई कि उनमें कोरोनावायरस संक्रमण का कोई लक्षण नहीं है।

स्वदेश लौटे नागरिकों को पहनने के लिए नए मास्क और हाथों को स्वच्छ रखने के लिए सैनिटाइजर दिया गया।

अधिकारी ने कहा, सभी यात्रियों के सामान की भी स्क्रीनिंग की गई और उन्हें यात्रियों को वापस सौंपने से पहले डिसइनफेक्ट भी किया गया। इसके बाद जैसे ही यात्रियों ने सेल्फ डिक्लेरेशन फॉर्म भरा, उनसे कहा गया कि वे संपर्क ट्रेसिंग के लिए क्वारंटाइन एप डाउनलोड करें।

गौरतलब है कि स्वदेश लौटे यात्रियों को हवाईअड्डे से बसों में होटल और रिसॉर्ट्स में लाया गया। यहां उन्हें 14 दिनों की अनिवार्य अवधि के लिए क्वारंटाइन में रखा गया है।

खबरें और भी हैं...