दैनिक भास्कर हिंदी: नेस्ट उपकरणों के लिए गूगल लाया उन्नत सुरक्षा कार्यक्रम

June 3rd, 2020

हाईलाइट

  • नेस्ट उपकरणों के लिए गूगल लाया उन्नत सुरक्षा कार्यक्रम

सैन फ्रांसिस्को, 3 जून (आईएएनएस)। गूगल ने घोषणा की है कि उसका उन्नत सुरक्षा कार्यक्रम (एपीपी) अब नेस्ट स्मार्ट घरेलू उपकरणों के लिए उपलब्ध है।

गूगल का उन्नत सुरक्षा कार्यक्रम (एडवांस प्रोटेक्शन प्रोग्राम) ऐसे किसी व्यक्ति को एक अतिरिक्त सुरक्षा प्रदान करने के लिए डिजाइन किया गया है, जो ऑनलाइन लक्षित (टारगेट) किए जाने के बड़े जोखिम में हो सकता है, जैसे कि कार्यकर्ता, व्यापारिक नेता, राजनेता और पत्रकार।

इसके लिए भौतिक सुरक्षा कुंजी (फिजिकल सिक्योरिटी की) की जरूरत होती है, जिसमें से एक का उपयोग यूजर्स के खाते तक पहुंचने के लिए एक पासवर्ड के साथ किया जाता है। यह एक गूगल अकाउंट में अधिकांश बाहरी पहुंच को प्रतिबंधित करता है और अज्ञात एप्लिकेशन को अवरुद्ध करता है। इसके साथ ही यह किसी भी अकाउंट तक पहुंचने के धोखाधड़ी के प्रयासों को भी रोकता है।

कंपनी ने एक बयान में कहा, आज हम हमें मिले शीर्ष अनुरोधों में से एक की घोषणा कर रहे हैं : उन्नत सुरक्षा कार्यक्रम को नेस्ट में लाने के लिए। अब लोग अपने गूगल अकाउंट्स का उन्नत सुरक्षा और गूगल नेस्ट दोनों उपकरणों के साथ उपयोग कर सकते हैं। पहले एक यूजर अपने गूगल अकाउंट का उपयोग एक समय में इनमें से केवल एक के साथ कर सकता था।

एडवांस्ड प्रोटेक्शन के लिए यूजर्स को दो भौतिक सुरक्षा कुंजी - एक मुख्य और एक बैकअप - और एंड्रॉएड 7 या इससे उच्चतर या आईओएस 10.0 या इससे उच्चतर पर चलने वाले फोन की आवश्यकता होती है।

इस नई जोड़ी गई सुरक्षा का मतलब है कि अब नेस्ट पहले से कहीं ज्यादा सुरक्षित है। यह महत्वपूर्ण है, क्योंकि नेस्ट को सुरक्षा संबंधी मुद्दों का खतरा रहा है।

खबरें और भी हैं...