comScore

फेस्टिव सीजन से पहले आईटेल की ओर से शानदार टीवी रेंज की पेशकश

October 12th, 2020 14:30 IST
 फेस्टिव सीजन से पहले आईटेल की ओर से शानदार टीवी रेंज की पेशकश

हाईलाइट

  • फेस्टिव सीजन से पहले आईटेल की ओर से शानदार टीवी रेंज की पेशकश

नई दिल्ली, 12 अक्टूबर (आईएएनएस)। भारत में अपनी सफलता की कहानी को आगे बढ़ाते हुए लोकप्रिय स्मार्टफोन ब्रांड आईटेल ने फेस्टिव सीजन से पहले सोमवार को अपने शानदार टेलीविजन सीरीज को लॉन्च कर दिया है। इसे लॉन्च करने का मकसद ग्राहकों और बाजार में अपनी पैठ जमाना है और उपभोक्ताओं को बेहतर अनुभव दिलाना है।

आईटेल अपने मोबाइल फोन और स्मार्ट गैजेट्स को किफायती दामों में उपलब्ध कराकर तकनीक की दिशा में लोगों की पहुंच को बढ़ाया है।

ब्रांड ने तीन श्रृंखलाओं - आई, सी और ए के तहत छह नए टीवी लॉन्च किए हैं।

32 से 55 इंच तक की टीवी को 8,999 रुपये से लेकर 34,499 रुपये तक की रेंज में उपलब्ध कराया जा रहा है। इस पोर्टफोलियो को कंपनी के मेक इन इंडिया पहल के तहत शामिल किया गया है।

टेलीविजन के क्षेत्र में आईटेल के प्रवेश से यह साबित होता है कि अब यह मैजिक इन एवरी हैंड से मैजिक इन एवरी होम की दिशा में अग्रसर हो रहा है। मोबाइल फोन इंडस्ट्री में कंपनी पहले ही खुद को साबित कर चुकी है और साथ ही टीवी सेंगमेंट में इसने कुछ स्मार्ट गैजेट्स भी लॉन्च किए हैं।

ट्रांससियन इंडिया के सीईओ अरिजीत तलपात्र ने अपने एक बयान में कहा है, ब्रांड की फिलोसॉफी मैजिक इन एवरी होम के साथ आईटेल अब ऐसे उत्पाद को लाने के कगार पर है, जो किफायती, क्वॉलिटी और उन्नत तकनीक जैसी चीजों के दम पर हर घर में जंचे। इससे घरों में एक साथ बैठकर टीवी देखने और मनोरंजन का एक बेहतर अनुभव प्रदान होगा।

उन्होंने आगे कहा, इस पोर्टफोलियो में पहली बार टीवी की खरीददारी करने वाले ग्राहकों को लक्षित किया जा रहा है और साथ ही उनके बारे में भी सोचा जा रहा है, जो गुणवत्ता और अपने मनोरंजन के बेहतरीन अनुभव से समझौता किए बगैर अपने डिजिटल लाइफस्टाइल के साथ तालमेल बिठाते हुए सीआरटी टीवी से अपग्रेड की चाह रखते हैं, इससे साबित होता है कि देश के हर घर में अब एक जादुई अनुभव आने जा रहा है।

वह आगे कहते हैं, हमें यकीन है कि आईटेल टेलीविजन का यह रेंज देखने को अनुभव को पुन: परिभाषित करने और भारत में मनोरंजन की चाह को पूरा करने में कामयाब रहेगी।

कंपनी ने कहा है कि इसके आई-सीरीज वाले स्मार्ट टीवी को कुछ इस तरह से ही डिजाइन किया गया है, जिससे घरों में मनोरंजन के स्तर पर एक अलग स्तर पर ले जाया जा सके।

आईटेल आई - सीरीज 4के अल्ट्रा एचडी टीवी दो वेरिएंट- आई5514आईई और आई4310आईई में क्रमश: 34,499 रुपये और 24,499 रुपये में उपलब्ध है।

ये दो और संस्करण में भी उपलब्ध हैं - पहला 43-इंच फुल एचडी आई4314आईई और दूसरा 32-इंच एचडी रेडी आई32101आईई। इनकी कीमत क्रमश: 21,999 रुपये और 11,999 रुपये है।

आईटेल आई5514आईई एचडी स्मार्ट टीवी 4के अल्ट्रा एचडी है, जो ए प्लस ग्रेड पैनल, सुपर-ब्राइट डिस्प्ले, 8एमएस के रिस्पॉन्स टाइम और 4000 : 1 के कॉन्ट्रास्ट रेशियो के साथ आता है।

इसका फ्रेमलेस डिजाइन इसे बेजल-लेस और स्लीक लुक देता है और यह ग्राहकों के लिए 34,499 रुपये में प्रीमियम ऑफर के साथ उपलब्ध है।

आईटेल आई5514आईई 20 वाट के आउटपुट के साथ डॉल्बी ऑडियो के साथ आता है और यह सराउंड साउंड का अनुभव दिलाने के लिए इलेक्ट्रोकॉस्टिक साउंड टेक्नोलॉजी से लैस है, जिसमें कई ऑडियो मोड हैं। यह यूजर्स को थिएटर जैसा अनुभव देते हैं।

इसमें विशेष स्पोर्ट्स पीक्यू मोड होने का दावा किया गया है, जिससे आपको स्क्रीन पर तस्वीरें ऐसी लगेंगी जैसे कि सबकुछ आपके सामने ही हो रहा है, किरदारों या चीजों की गति भी पर्दे पर काफी स्मूद रहेगी। इससे किसी भी खेल को देखने का अनुभव दोगुना मजेदार हो जाएगा।

यह टीवी एक 64 बिट 1.0 गीगाहट्र्ज क्वाड कोर ए53 प्रोसेसर द्वारा संचालित है, जिसमें 1.5 जीबी रैम और 8 जीबी स्टोरेज की भी सुविधा है। यह स्मार्ट ओएस 9.0 के साथ आता है, जिसे उपयोग में आसानी हो यह सुनिश्चित करने के लिए इंटरफेस (यूआई) के साथ चतुराई से डिजाइन किया गया है।

इस आईटेल स्मार्ट टीवी की एक अन्य खासियत आईटेल कास्ट है, जिससे यूजर्स को आसानी से अपने फोन, टैबलेट, या लैपटॉप को कास्ट करने में मदद करता है। अपने कनेक्टेड डिवाइस से टीवी के बड़े स्क्रीन पर अपने पसंदीदा कंटेंट को भी देखने का आनंद इसमें पाया जा सकता है।

आईटेल ने कहा कि इसकी सी सीरीज को बनाने का मकसद ही यह रहा है कि इंटरनेट टीवी अनुभव को किफायती दाम में सभी के लिए सुलभ बनाया जाए।

9,499 रुपये की कीमत में आईटेल सी3210आईई एचडी टेलीविजन एक एर्गोनॉमिक संकीर्ण बेजेल की पैकिंग के साथ एक मेटल की रूपरेखा में आता है। 35मिमी स्लिम डिजाइन के साथ इसकी पिक्च र क्वॉलिटी गजब की है। इसमें मौजूद अलग-अलग तरह के डिस्प्ले मोड की मदद से यह सुविधा दी जा रही है।

ए सीरीज में आईटेल ए3210आईई साउंडबार एलईडी टीवी की कीमत 8,999 रुपये रखी गई है। यह अल्ट्रा-ब्राईट डिस्प्ले के साथ एचडी रेडी के साथ मौजूद है। इसका रिस्पॉन्स टाइम 7एमएस है और देखने के बेहतर अनुभव के लिए इसमें ए ग्रेड ऑरिजिनल पैनल भी है। सुनने की क्वॉलिटी को अगले स्तर पर ले जाने के साथ यह टीवी 16 वाट आउटपुट के साथ आता है।

एएसएन-एसकेपी

कमेंट करें
Yw0TG