comScore

कोरोना लक्षण वालों को तत्काल जांच की सुविधा दी जाए : नीतीश

July 17th, 2020 22:30 IST
 कोरोना लक्षण वालों को तत्काल जांच की सुविधा दी जाए : नीतीश

हाईलाइट

  • कोरोना लक्षण वालों को तत्काल जांच की सुविधा दी जाए : नीतीश

पटना, 17 जुलाई (आईएएनएस)। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोरोना लक्षण वाले लोगों की जांच की व्यवस्था जल्द करने का निर्देश शुक्रवार को वरिष्ठ अधिकारियों को दिए।

मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव के साथ कोविड-19 से बचाव के लिए किए जा रहे कार्यो की समीक्षा की। उन्होंने मुख्य सचिव को निर्देश दिया कि वैसे मरीज जिनमें कोरोना संक्रमण के लक्षण हैं, उन्हें किसी भी निर्धारित स्वास्थ्य संस्थान पर अपनी जांच कराने की सुविधा की व्यवस्था कराई जाए। उन्होंने कहा कि पटना में इस तरह की व्यवस्था अविलंब प्रारंभ हो।

उन्होंने कहा कि इसके संबंध में विज्ञापन एवं अन्य माध्यमों से भी लोगों को यह सूचना दी जाए कि कहां पर और किस प्रकार से जांच की यहां व्यवस्था की जा रही है।

मुख्यमंत्री ने एकबार फिर एंटीजन टेस्ट की व्यवस्था करने के निर्देश दिए, जिससे जांच की क्षमता बढ़ाई जा सके।

उन्होंने कहा कि होम आइसोलेशन में रहने वाले लोगों की लगातार मॉनिटरिंग की जाए और उन्हें किसी प्रकार की चिकित्सा सुविधा की जरूरत होने पर अविलंब सुविधा उपलब्ध कराई जाए। उन्होंने ऐसे लोगों के मनोबल बनाए रखने पर भी बल दिया।

मुख्यमंत्री ने लोगों से एक बार फिर अपील की, लोग धैर्य रखें, सचेत रहें, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। अत्यंत जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकलें और घर से बाहर निकलते समय मास्क का प्रयोग अवश्य करें।

कमेंट करें
dCupL