comScore

गौतमबुद्धनगर में अधिकारियों ने हॉटस्पॉट इलाकों का निरीक्षण कर दिए सख्त निर्देश

May 28th, 2020 10:30 IST
 गौतमबुद्धनगर में अधिकारियों ने हॉटस्पॉट इलाकों का निरीक्षण कर दिए सख्त निर्देश

हाईलाइट

  • गौतमबुद्धनगर में अधिकारियों ने हॉटस्पॉट इलाकों का निरीक्षण कर दिए सख्त निर्देश

गौतमबुद्धनगर, 28 मई (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश में गौतमबुद्धनगर के जिलाधिकारी सहित अन्य अधिकारियों ने कोरोनावायरस संक्रमण की रोकथाम के मद्देनजर यहां घोषित किए गए हॉटस्पॉट इलाकों का निरीक्षण किया। एक अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी है।

अधिकारी ने कहा, कोरोनावायरस संक्रमण की रोकथाम के प्रयास किए जा रहे हैं। इसी क्रम में बुधवार देर रात कोविड-19 के नोडल अधिकारी नरेंद्र भूषण, पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह और जिलाधिकारी सुहास एल.वाई. नोएडा सेक्टर-15, सेक्टर-49 और सेक्टर-74 पहुंचे और उन्होंने हॉटस्पॉट केंद्रों का निरीक्षण किया।

अधिकारियों ने निरीक्षण के दौरान ड्यूटी पर तैनात प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा, सभी हॉटस्पॉट क्षेत्रों में कोविड-19 प्रोटोकॉल के अनुरूप कार्यवाही सुनिश्चित की जानी चाहिए।

जिलाधिकारी ने कहा, संबंधित अधिकारी इस बात को सुनिश्चित करें कि हॉटस्पॉट के इलाकों में रह रहे सभी नागरिकों को दूध, फल, सब्जियों तथा आवश्यक खाद्य सामग्री व दवाओं की सप्लाई निरंतर रूप से जारी रहे।

उन्होंने आगे कहा, ड्यूटी पर तैनात प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों द्वारा यह भी ध्यान रखा जाए कि आवश्यक सेवाओं को छोड़कर हॉटस्पॉट क्षेत्रों में किसी भी प्रकार के वाहनों का आवागमन के संचालन पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध हो ताकि सभी नागरिकों को कोरोना वायरस के संक्रमण से सुरक्षित किया जा सके।

गौरतलब है कि कोरोनावायरस महामारी का प्रकोप जिले में लगातार बढ़ता जा रहा है। अब तक यहां कुल 366 लोग कोविड-19 संक्रमण से संक्रमित हुए हैं। उपचार के बाद पूर्ण रूप से स्वस्थ हुए 253 लोगों को अस्पतालों से छुट्टी दी जा चुकी है। वहीं, जिले में पांच लोगों की महामारी के चलते मौत हुई है। वर्तमान में जिले के 4 अस्पतालों में 108 मरीजों का इलाज चल रहा है।

कमेंट करें
hx6w8