दैनिक भास्कर हिंदी: कोविड-19 : फतेहपुर सीकरी सील, आगरा में कुल 135 मामले

April 13th, 2020

हाईलाइट

  • कोविड-19 : फतेहपुर सीकरी सील, आगरा में कुल 135 मामले

आगरा, 13 अप्रैल (आईएएनएस)। कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम को लेकर व्यापक रूप से आगरा मॉडल की सराहना के बाद भी यहां संक्रमित व्यक्तियों की संख्या बढ़कर 135 हो गई है। शहर में रविवार देर शाम सामने आए 31 नए मामलों में से 26 केस अकेले फेतेहपुर सीकरी के हैं।

जिला प्रशासन ने फतेहपुर सीकरी को सील कर दिया है और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों द्वारा लोगों की जांच की जा रही है। अन्य मामले एक स्थानीय नसिर्ंग होम के हैं, जबिक तबलीगी जमात से संबंध रखने वाले कुल संक्रमित जमातियों की संख्या यहां 60 हो गई है। वहीं जांच के लिए अब तक 2,264 व्यक्तियों के नमूने लिए जा चुके हैं।

जिला प्रशासन ने इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन और बड़े पैमाने पर सैनिटाइजेशन करने का फैसला किया है।

इसी क्रम में स्थानीय सांसद ने पहले ही निगम के प्रयासों को पूरा करने का बीड़ा उठाते हुए सैनिटाइजेशन के मद्देनजर सोडियम हाइड्रोक्लोराइड स्प्रे करने के लिए 50 से अधिक ट्रैक्टरों को शहर के इलाकों में रवाना किया है।

सामाजिक संगठनों ने आवश्यक, मास्क और पर्सनल प्रोटेक्टिव इक्विपमेंट (पीपीई) वितरित करने के लिए वॉलंटियर और संसाधन जुटाएं हैं।

हालांकि, एक ओर जहां जिले के अधिकारियों ने दावा कर कहा है कि वे किसी भी घटना से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं, वहीं कई क्षेत्रों में लोगों ने भोजन और चिकित्सा देखभाल की कमी के बारे में शिकायत की है।