दैनिक भास्कर हिंदी: लंदन का हीथ्रो हवाईअड्डा 2 टर्मिनल बंद करेगा

April 6th, 2020

हाईलाइट

  • लंदन का हीथ्रो हवाईअड्डा 2 टर्मिनल बंद करेगा

लंदन, 6 अप्रैल (आईएएनएस)। कोविड-19 महामारी के बीच यात्री उड़ानों की संख्या में उल्लेखनीय कमी के कारण लंदन का हीथ्रो हवाईअड्डा आगामी सप्ताहों में दो टर्मिनल बंद कर देगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, इसके वेबसाइट पर रविवार को एक बयान में कहा गया कि हवाईअड्डा अस्थायी तौर पर टर्मिनल तीन और चार से परिचालन करना बंद कर टर्मिनल दो और पांच से आने वाले सप्ताहो में एयरलाइन परिचालन को आगे बढ़ाएगा।

इसने कहा, कोविड-19 एक अप्रत्याशित महामारी है जिसका वैश्विक विमानन उद्योग पर गंभीर प्रभाव पड़ना जारी है .. हम फिलहाल कह नहीं सकते कि परिचालन पूरी तरह से सामान्य कब हो सकेगा।

इसने आगे कहा, चूंकि हीथ्रो से बाहर जाने वाली यात्री उड़ानों की संख्या में 75 प्रतिशत की कमी आई है, हम यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि आवश्यक चिकित्सा आपूर्ति, वेंटिलेटर और दवाइयों के साथ-साथ खाद्य आपूर्ति करने वाली कार्गो उड़ानें ब्रिटेन में आती रहें।

हीथ्रो पर महामारी से पहले देखे गए औसत कार्गो उड़ानों की तुलना में मार्च के अंतिम सप्ताह में कार्गो हवाई परिचालन में 409 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई।

हीथ्रो के जरिए ब्रिटेन के दवा उत्पादों के 40 प्रतिशत से अधिक जैसे दवाइयां, टीके और श्वसनयंत्र आयात किए जाते हैं।

यह घोषणा ब्रिटेन में कोरोनावायरस के कारण 4,493 मौतें होने के साथ मामलों की संख्या बढ़कर 48,440 होने के मद्देनजर की गई है।