माइक्रासॉफ्ट ने अपने सभी 83 खुदरा स्टोर स्थायी रूप से बंद करने की घोषणा की

Microsoft announced the permanent closure of all 83 of its retail stores
माइक्रासॉफ्ट ने अपने सभी 83 खुदरा स्टोर स्थायी रूप से बंद करने की घोषणा की
माइक्रासॉफ्ट ने अपने सभी 83 खुदरा स्टोर स्थायी रूप से बंद करने की घोषणा की

रेडमंड, 26 जून (आईएएनएस)। माइक्रोसॉफ्ट ने अपने सभी 83 खुदरा स्टोर स्थायी तौर पर बंद करने की शुक्रवार को घोषणा की और अब वह अपने ऑनलाइन स्टोर पर ध्यान केंद्रित करेगी और खुदरा टीम के सदस्य माइक्रोसॉफ्ट कॉरपोरेट केंद्रों से उपभोक्ताओं की सेवा जारी रखेंगे।

कंपनी माइक्रोसॉफ्ट डॉट कॉम पर अपने डिजिटल स्टोरफ्रंट्स, और एक्सबॉक्स व विंडोज में स्टोर्स में निवेश जारी रखेगी, जहां हर महीने 190 मार्केट्स में 1.2 अरब से अधिक लोग पहुंचते हैं।

कंपनी अपने स्पेसेस की नए सिरे से इस तरह कल्पना करेगी कि वे सभी उपभोक्ताओं की सेवा कर सके, जिसमें लंदन, न्यूयॉर्क सिटी, सिडनी, और रेडमंड परिसरों में स्थित मॉइक्रोसॉफ्ट एक्सपीरिएंस सेंटर्स शामिल हैं।

माइक्रोसॉफ्ट स्टोर के फिजिकल लोकेशंस को बंद किए जाने के परिणामस्वरूप 30 जून, 2020 को समाप्त हो रही मौजूदा तिमाही में लगभग 45 करोड़ डॉलर का एक प्री-टैक्स चार्ज, या 0.05 डॉलर प्रति शेयर दर्ज किया जाएगा।

माइक्रोसॉफ्ट कॉरपोरेट के वाइस प्रेसीडेंट डेविड पोर्टर ने कहा, हमारी ऑनलाइन बिक्री बढ़ी है, क्योंकि हमारे उत्पाद पेार्टफोलियो ज्यादातर डिजिटल पेशकश दे रहे हैं, और हमारी प्रतिभाशाली टीम ने किसी फिजिकल लोकेशन से आगे निकलकर उपभोक्ताओं की सफलतापूर्वक सेवा को साबित किया है।

माइक्रोसॉफ्ट के शेयर शुक्रवार को 1.5 प्रतिशत नीचे चले गए।

Created On :   26 Jun 2020 4:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story