comScore

यूजर्स की इस सुविधा के लिए माइक्रोसॉफ्ट ने लॉन्च किया मनी इन एक्सेल

June 16th, 2020 13:01 IST
 यूजर्स की इस सुविधा के लिए माइक्रोसॉफ्ट ने लॉन्च किया मनी इन एक्सेल

हाईलाइट

  • यूजर्स की इस सुविधा के लिए माइक्रोसॉफ्ट ने लॉन्च किया मनी इन एक्सेल

सैन फ्रांसिस्को, 16 जून (आईएएनएस)। दुनिया की सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट की तरफ से माइक्रोसॉफ्ट 365 पर्सनल और फैमिली सब्सक्राइबर्स के लिए मनी इन एक्सेल को लॉन्च किया गया है, जिससे प्रभावी रूप से वित्त प्रबंधन करने की दिशा में यूजर्स को मदद मिलेगी। इसकी सबसे पहले शुरुआत अमेरिका में की गई है।

एक्सेल के लिए मनी इन एक्सेल एक टेम्प्लेट और एड-इन है, जो उपयोगकर्ताओं को एक्सेल में बैंक, क्रेडिट कार्ड, निवेश और अन्य खातों को सुरक्षित रूप से जुड़ने की अनुमति देता है और इसके साथ ही इसमें एक्सेल स्प्रेडशीट में पैसों के लेनदेन और खाते से जुड़ी किसी भी और जानकारी को स्वाभाविक रूप से इम्पोर्ट भी किया जा सकता है।

माइक्रोसॉफ्ट 365 के प्रोडक्ट मार्केटिंग मैनेजर अर्जुन तोमर ने कहा कि अगर आप माइक्रोसॉफ्ट के फैमिली सब्सक्राइबर हैं या माइक्रोसॉफ्ट 365 पर्सनल से जुड़े हैं, तो आप सीधे लिंक पर जाकर टेम्प्लेट को डाउनलोड कर सकते हैं।

एक बार डाउनलोड हो जाने के बाद एक्सेल टेम्प्लेट को ओपन करें और प्लेड (कैलिफोर्निया में स्थित वित्तीय सेवा कंपनी) द्वारा समर्थित एक तीसरे पक्ष के सॉफ्टवेयर या प्लग-इन का इस्तेमाल कर अपने वित्तीय खातों को इसके साथ जोड़ने के लिए स्क्रीन पर आए दिशा-निर्देशों का पालन करें।

एक बार आपके अकाउंट या खातों की जांच हो जाने के बाद आपके हालिया लेनदेन के विवरण में यह वर्कबुक अपडेट हो जाएगी और अब यह इस्तेमाल के लिए तैयार है।

पैसों के नवीनतम लेन देन के साथ ही हर बार जब आप अपने वर्कबुक को अपडेट करना चाहेंगे, तो इसके लिए आपको बस अपडेट बटन दबाना होगा। इसके साथ ही एक्सेल से हटे बिना ही आपके लेन देन व खातों के पूर्ण विवरण का स्नैपशॉट आपको उपलब्ध हो जाएगा।

इसमें मौजूद आसान ग्राफ की मदद से आप हर महीने अपने होने वाले खर्च की तुलना अन्य माह के खर्च से कर सकेंगे।

तोमर ने कहा, मनी इन एक्सेल आपके सब्सक्रिप्शन फीस में वृद्धि, बैंक या ओवरड्राफ्ट शुल्क में बदलाव महीने के दौरान पोस्ट की गई किसी भी बड़ी खरीददारी के लिए आपको सूचित करेगा।

कमेंट करें
Shm8k