दैनिक भास्कर हिंदी: सरफेस डुओ के लिए एंड्रॉएड-11 अपडेट पर काम कर रही माइक्रोसॉफ्ट : रिपोर्ट

June 21st, 2020

हाईलाइट

  • सरफेस डुओ के लिए एंड्रॉएड-11 अपडेट पर काम कर रही माइक्रोसॉफ्ट : रिपोर्ट

सैन फ्रांसिस्को, 21 जून (आईएएनएस)। माइक्रोसॉफ्ट जुलाई के अंत में एंड्रॉएड-10 के साथ अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन सरफेस डुओ को लॉन्च करने की योजना बना रही है। कंपनी द्वारा इसे बाद में एंड्रॉएड-11 में अपडेट किए जाने की भी संभावना है।

विंडोज लेटेस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, माइक्रोसॉफ्ट ने अपने ड्यूल-स्क्रीन डिवाइस के लिए एंड्रॉएड-11 पर काम करना शुरू कर दिया है और लॉन्च के कुछ महीनों के भीतर इसे अपडेट कर दिया जाएगा।

एंड्रॉएड का अगला वर्जन संभवत: सितंबर में आधिकारिक किया जाएगा और तब संभावित सरफेस डुओ मालिक डिवाइस पर इसकी उम्मीद कर सकते हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, तकनीकी दिग्गज अपने एज और आउटलुक एप्स को डुओ के डबल-स्क्रीन सेटअप के साथ मूल रूप से संगत बनाने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है।

सरफेस डुओ के मिड-रेंज स्पेक्स के साथ आने की उम्मीद है, जिसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 एसओसी, छह जीबी रैम और 64 या 256 जीबी इंटनरल स्टोरेज दिया जा सकता है।

डिवाइस में दाईं तरफ डिस्प्ले के ऊपर एक सिंगल 11 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर भी होगा, जो फ्रंट और रियर-फेसिंग फोटो और वीडियो दोनों के लिए इस्तेमाल किया जाएगा। यह स्मार्टफोन स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर, छह जीबी रैम, 64 जीबी या 256 जीबी स्टोरेज विकल्प के साथ बाजार में उतारा जा सकता है।

स्मार्टफोन में दो समान आकार के 5.6 इंच के एएमओएलईडी डिस्प्ले के साथ 3460 एमएएच की बैटरी आने की संभावना है, जिसमें यूएसबी-सी फास्ट चाजिर्ंग की सुविधा होगी।

इस स्मार्टफोन में 5-जी की सुविधा नहीं होगी, मगर इसके बजाए यह 4-जी एलटीई गति से कुछ अधिक प्रदर्शन करेगा। यह भी अनुमान लगाया गया है कि डिवाइस में वायरलेस चाजिर्ंग और एनएफसी सपोर्ट का अभाव होगा।