मोदी सोमवार को मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे 5वीं बैठक (लीड-2)

Modi to hold 5th meeting with chief ministers on Monday (lead-2)
मोदी सोमवार को मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे 5वीं बैठक (लीड-2)
मोदी सोमवार को मुख्यमंत्रियों के साथ करेंगे 5वीं बैठक (लीड-2)

नई दिल्ली, 10 मई (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोनावायरस के प्रकोप को रोकने के लिए देश भर में लागू लॉकडाउन से बाहर निकलने के अगले चरण पर सोमवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ चर्चा करेंगे और इस दौरान अर्थव्यवस्था सहित कई मुद्दों पर चर्चा हो सकती है। यह जानकारी अधिकारियों ने रविवार को दी।

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने ट्विटर पर कहा कि वह वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अपराह्न् लगभग तीन बजे यह बैठक करेंगे। बैठक दो चरण में होगी।

सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल (सोमवार) अपराह्न् तीन बजे राज्य के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो-कॉन्फ्रेंस के जरिए 5वीं बैठक करेंगे। यह शाम साढ़े पांच बजे तक चलेगी। आधे घंटे के ब्रेक के बाद बैठक छह बजे फिर शुरू होगी जो रात आठ बजे तक चल सकती है।

सूत्रों ने कहा कि चूंकि 17 मई को लॉकडाउन 3.0 समाप्त हो रहा है, ऐसे में आर्थिक गतिविधियों को बढ़ाने और कन्टेनमेंट जोन में महामारी से निपटने को लेकर बैठक में चर्चा होगी।

गौरतलब है कि इससे पहले कैबिनेट सचिव राजीव गौबा ने कोरोनावायरस संक्रमण के रोकथाम के प्रबंधन में देश की स्थिति की समीक्षा करने के लिए सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्य सचिवों व स्वास्थ्य सचिवों के साथ बैठक की थी, जिसके बाद अब यह घोषणा की गई है।

मुख्य सचिवों ने गौबा को अपने-अपने राज्यों की स्थिति के बारे में अवगत कराते हुए कहा कि महामारी से सुरक्षा की आवश्यकता के साथ ही आर्थिक गतिविधियों को भी बड़े पैमाने पर सुधारने की जरूरत है। ऐसे में अब प्रधानमंत्री भी देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ चर्चा के माध्यम से स्थिति का जायजा लेना चाहते हैं।

कोरोनावायरस संक्रमण की रोकथाम के मद्देनजर 25 मार्च को लागू किए गए देशव्यापी लॉकडाउन को पहले 14 अप्रैल को समाप्त होना था, बाद में इसे 3 मई तक के लिए आगे बढ़ाया गया और इसके बाद इसे 17 मई तक करने का निर्णय लिया गया।

मामले के जानकार सूत्रों के अनुसार, जो अनुमति दी गई है, उसके संदर्भ में निश्चित रूप से अधिक रियायतें होंगी, लेकिन संभवत: कोविड-19 हॉटस्पॉट और नियंत्रण क्षेत्र में कोई बदलाव नहीं होगा।

Created On :   10 May 2020 5:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story