ओडिशा सरकार ने पीपीई किट का आर्डर ठुकराया, गोदाम के बाहर फंसी किट से लदी ट्रक

Odisha government rejects order of PPE kit, truck loaded with kit stuck outside warehouse
ओडिशा सरकार ने पीपीई किट का आर्डर ठुकराया, गोदाम के बाहर फंसी किट से लदी ट्रक
ओडिशा सरकार ने पीपीई किट का आर्डर ठुकराया, गोदाम के बाहर फंसी किट से लदी ट्रक

भुवनेश्वर, 30 मई (आईएएनएस)। ओडिशा सरकार ने पीपीई किट लेने से इंकार कर दिया, जिसके बाद पीपीई किट ले जाने वाले कई ट्रक ओएसएमसीएल के गोदाम के बाहर फंसे हुए हैं।

कोरोनावायरस महामारी से निपटने के लिए व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (पीपीई) की बढ़ती मांग के बावजूद, पिछले कई दिनों से भुवनेश्वर में ओडिशा स्टेट मेडिकल कॉरपोरेशन लिमिटेड (ओएसएमसीएल) परिसर में लगभग 40 ट्रक फंसे हुए हैं।

सूत्रों के अनुसार, ओडिशा स्टेट मेडिकल कॉरपोरेशन लिमिटेड विभिन्न एमएसएमई आपूर्तिकर्ताओं से डिलीवरी ऑर्डर स्वीकार नहीं कर रहा है।

नाम न बताने की शर्त पर कंपनी के एक प्रवक्ता ने कहा, हमने ओडिशा स्टेट मेडिकल कॉरपोरेशन लिमिटेड से पुष्टि के बाद पीपीई किट का उत्पादन शुरु किया था, जिसकी डिलेवरी का अंतिम समय जुलाई थी, लेकिन अब ओएसएमसीएल डिलीवरी ऑर्डर स्वीकार नहीं कर रहा है।

निगम ने जुलाई तक पीपीई किट मांगने के लिए निविदा जारी की थी। बाद में उन्होंने आपूर्तिकर्ताओं से कहा कि 26 मई के बाद डिलेवरी स्वीकार नहीं होगी।

विशेष रूप से ओएसएमसीएल ने 15.7 लाख पीपीई किट, 2.2 करोड़ ट्रिपल-लेयर मास्क, 7.5 लाख एन 95 मास्क, 1.7 करोड़ नोज क्लिप एडप्टबल मास्क और स्वास्थ्य कर्मियों के लिए अन्य गियर की मांग की थी।

स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव, प्रदीप कुमार महापात्र ने आईएएनएस को बताया कि इस मामले पर सोमवार को फैसला किया जाएगा।

Created On :   30 May 2020 7:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story