गोवा में निजी बसों का परिचालन जल्द : मंत्री

Operation of private buses soon in Goa: Minister
गोवा में निजी बसों का परिचालन जल्द : मंत्री
गोवा में निजी बसों का परिचालन जल्द : मंत्री

पणजी, 13 मई (आईएएनएस)। गोवा के कोरोना-मुक्त क्षेत्र यानी ग्रीन जोन में जल्द ही निजी बसों का परिचालन शुरू हो जाएगा। यह जानकारी राज्य के परिवहन मंत्री मौविन गोडिन्हो ने बुधवार को दी। वहीं पिछले कुछ दिनों से राज्य परिवहन निगम की बसों में जबरदस्त भीड़ वाले वीडियो काफी वायरल हो रहे हैं।

राज्य सचिवालय के बाहर संवाददाताओं से बात करते हुए, गोडिन्हो ने यह भी कहा कि उनका मंत्रालय निजी बस ऑपरेटरों के साथ बातचीत कर रहा है और उनसे परिचालन फिर से शुरू करने का आग्रह कर रहा है।

गोडिन्हो ने संवाददाताओं से कहा, बसों की संख्या में बढ़ोत्तरी होगी। निजी बसों को भी अनुमति दी जाएगी। हालांकि निजी बस ऑपरेटर अभी तैयार नहीं हैं, लेकिन हम उनसे बातचीत कर रहे हैं। गौरतलब है कि स्वास्थ्य संबंधी खतरों का हवाला देते हुए, निजी बस ऑपरेटरों ने मार्च में पहले लॉकडाउन के बाद से ही गोवा में बसों का संचालन बंद कर दिया है।

राज्य में सरकारी कार्यालयों में पहले ही आधी क्षमता के साथ काम करना शुरू हो चुका है, यहां तक कि गोवा में आवश्यक और गैर-जरूरी सामान बेचने वाले स्टैंडअलोन स्टोर भी खुल गए हैं। दो सप्ताह पहले ग्रीन जोन घोषित होने के बाद अभी तक कोई भी कोविड -19 का सक्रिय मामला सामने नहीं आया है।

राज्य में अधिकांश मैन्यूफैक्च रिंग और औद्योगिक इकाइयों के साथ-साथ फार्मास्यूटिकल सेक्टर भी कार्य कर रहा है। हालांकि वे 100 प्रतिशत क्षमता के साथ काम नहीं कर रहे हैं।

Created On :   13 May 2020 10:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story