पूर्वांचल : सोनभद्र में प्रवासी पिता-पुत्र कोरोना संक्रमित, कुल संख्या 5 हुई

Purvanchal: Migrant father-son corona infected in Sonbhadra, total number 5
पूर्वांचल : सोनभद्र में प्रवासी पिता-पुत्र कोरोना संक्रमित, कुल संख्या 5 हुई
पूर्वांचल : सोनभद्र में प्रवासी पिता-पुत्र कोरोना संक्रमित, कुल संख्या 5 हुई

सोनभद्र (उप्र), 24 मई (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में शनिवार देर रात एक प्रवासी मजदूर और उसका आठ वर्षीय बेटा कोविड-19 से संक्रमित पाया गया है। यह पिता व पुत्र 15 मई को मुंबई से लौटे हैं। इसके बाद अब यहां संक्रमित मरीजों की कुल संख्या पांच हो गयी है। हालांकि पहले के तीनों संक्रमित बाहरी जिलों के हैं।

सोनभद्र के जिलाधिकारी एस. राजलिंगम ने रविवार को बताया, शनिवार देर रात ऑनलाइन मिली कोविड-19 संदिग्धों की सैंपल रिपोर्ट में लोहरा गांव का रहने वाला एक 28 वर्षीय व्यक्ति और उसका आठ वर्षीय बेटा संक्रमित पाए गए हैं। ये दोनों पिता-पुत्र प्रवासी हैं और 15 मई को मुंबई से श्रमिक ट्रेन से वापस लौटे थे, दोनों क्वोरंटीन में थे। कोरोना संक्रमण की पुष्टि के बाद दोनों मरीजों को इलाज के लिए मिजार्पुर जिले की कोविड अस्पताल भेज दिया गया है और उनके गांव लोहरा को हॉटस्पॉट घोषित कर सील कर दिया गया है।

जिलाधिकारी ने बताया कि लोहरा गांव जिले का पहला हॉटस्पॉट एरिया है। यहां लोगों की आवाजाही में पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया गया है और पूरे गांव को सेनिटाइज्ड कर दिया गया है। संक्रमित मिले पिता-पुत्र के अन्य परिजनों की अभी रिपोर्ट नहीं आयी है। उनकी रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। साथ ही उनके संपर्क में आये लोगों की जानकारी जुटाई जा रही है। उन्होंने बताया, इन दो नए मामलों को जोड़कर यहां संक्रमितों की कुल संख्या पांच हो गयी है, हालांकि पूर्व में मिले तीनों मरीज बाहरी जिलों के हैंए जो गुजरात से लौटे थे।

Created On :   24 May 2020 6:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story