दैनिक भास्कर हिंदी: रेल भवन का पांचवां कर्मचारी कोरोना संक्रमित

May 25th, 2020

हाईलाइट

  • रेल भवन का पांचवां कर्मचारी कोरोना संक्रमित

नई दिल्ली, 25 मई (आईएएनएस)। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रेल भवन का एक और कर्मचारी सोमवार को कोरोना पॉजिटिव पाया गया। इसके साथ ही दो सप्ताह के भीतर भारतीय रेल मुख्यालय में कोरोना मामलों की संख्या बढ़कर पांच हो गई है।

रेल मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक, चतुर्थ श्रेणी का एक कर्मचारी जो आखिरी बार 19 मई को कार्यालय आया था, वह कोविड-19 पॉजिटिव निकला है। सूत्रों ने बताया कि रेल भवन में उसके संपर्क में आए नौ लोगों को घर पर क्वारंटीन में रखा गया है।

कर्मचारी एक अधिकारी से दूसरे अधिकारी तक फाइल ले जाता था, और इस प्रकार एक दिन में वह कई लोगों के संपर्क में आता था। यह कर्मचारी रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष और रेल मंत्री के कार्यालय में भी फाइल ले जाता है।

इससे पहले, रविवार को, एक वरिष्ठ महिला अधिकारी कोरोना पॉजिटिव निकली थी। उसने अािखरी बार 20 मई को काम किया था। उसके साथ काम करने वाले 14 अधिकारियों को घर पर क्वारंटीन में रखा गया है।

एक दिन पहले, रेल भवन में रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के पुनर्गठन से जुड़ी एक अन्य वरिष्ठ अधिकारी कोरोना संक्रमित पाई गई थी।

मंत्रालय के अधिकारियों के अनुसार, महिला कर्मचारी 13 मई को रेल भवन आई थी, जिसके बाद इसे दो दिनों के लिए सैनिटाइजेशन लिए बंद कर दिया गया था। 11 मई को, आरपीएफ का एक कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाया गया था।

कुछ दिनों बाद, एक संविदाकर्मी कोरोनावायरस से संक्रमित हो गया था।