दैनिक भास्कर हिंदी: राजस्थान के मुख्यमंत्री ने एक महीने के लिए सभी बैठकें स्थगित की

September 9th, 2020

हाईलाइट

  • राजस्थान के मुख्यमंत्री ने एक महीने के लिए सभी बैठकें स्थगित की

जयपुर, 9 सितंबर (आईएएनएस) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार से शुरू होने वाली सभी बैठकों को एक महीने के लिए टाल दिया है।

राज्य सरकार की प्रेस विज्ञप्ति में दी गई जानकारी के अनुसार, यह फैसला मंगलवार रात को लिया गया।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री के आवास और कार्यालय में लगभग 40 कर्मचारी कोविड संक्रमित पाए गए। इनमें मुख्यमंत्री की सुरक्षा से जुड़े पुलिस और राजस्थान आर्म्स कांस्टेबुलरी (आरएसी) के जवान भी शामिल हैं।

गहलोत ने कहा कि सामाजिक दूरी और स्वास्थ्य प्रोटोकॉल के मानदंडों का पालन करना मुख्य उपाय हैं, जो कोविड -19 के प्रसार को नियंत्रित कर सकता है। खुद को बचाकर ही इस संक्रमण को नियंत्रित किया जा सकता है।

रिलीज में उन्होंने कहा, इसी कारण से डॉक्टरों की सलाह पर मैंने अगले एक महीने तक किसी से नहीं मिलने का फैसला किया है। हालांकि, मैं सुशासन पर चर्चा करने के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से भाग लूंगा।

गहलोत ने कहा कि कोविड -19 महामारी के इस संकट में राज्य के लोगों के जीवन की रक्षा करना सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। इसके लिए, राज्य सरकार चिकित्सा सुविधाओं को मजबूत करके हर संभव प्रयास कर रही है, लेकिन इस महामारी के संक्रमण को हर किसी के समर्थन के साथ ही रोका जा सकता है।

मुख्यमंत्री ने देश के लोगों से मास्क पहनने, सामाजिक दूरी बनाए रखने, भीड़ से बचने, सामाजिक संपर्क को कम से कम रखने, आवश्यक होने पर घर से निकलने और अन्य सभी स्वास्थ्य प्रोटोकॉल को पूरी जिम्मेदारी से निभाने की अपील की।

एमएनएस-एसकेपी