comScore

सैमसंग चिप कंपनी का साल की पहली तिमाही में 57 प्रतिशत कारोबार बढ़ा

May 18th, 2020 17:30 IST
 सैमसंग चिप कंपनी का साल की पहली तिमाही में 57 प्रतिशत कारोबार बढ़ा

हाईलाइट

  • सैमसंग चिप कंपनी का साल की पहली तिमाही में 57 प्रतिशत कारोबार बढ़ा

सियोल, 18 मई (आईएएनएस)। विश्व की सबसे बड़ी मेमोरी चिप निर्माता कंपनी सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स का करोबार पिछले साल की तुलना में इस साल की पहली तिमाही तक 57.4 प्रतिशत तक बढ़ा। सोमवार को कंपनी ने अपनी तिमाही कारोबार रिपोर्ट में इसका खुलासा किया।

रिपोर्ट के अनुसार, सैमसंग ने जनवरी-मार्च के अवधि में सेमीकंडक्टर्स की 277.4 बिलियन यूनिट का उत्पादन किया, जबकि पिछले साल यह आंकड़ा 176.2 बिलियन यूनिट था। इस चिप फैक्टरी संचालन दर 100 प्रतिशत थी।

उद्योग के अंदरूनी सूत्रों ने कहा कि सैमसंग के बढ़े हुए उत्पादन का उद्देश्य सर्वर चिपों की बढ़ती मांग को पूरा करना था, क्योंकि कोरोनोवायरस महामारी ने नॉन-फेस-टु-फेस गतिविधियों को बढ़ावा दिया है।

गौरतलब है कि सैमसंग के मोबाइल फोन और डिस्प्ले उत्पादन दर पहली तिमाही में काफी गिरावट देखने को मिली, क्योंकि कोरोनावायरस प्रकोप के कारण कारखानों को बंद कर दिया गया था।

सैमसंग ने 2020 के पहले तीन महीनों में 5.87 करोड़ हैंडसेट और 10.45 लाख यूनिट डिस्प्ले उत्पादों का उत्पादन किया, दोनो का पिछली साल की तुलना में क्रमश: 34.4 प्रतिशत और 35.5 प्रतिशत की हानि हुई।

योनहप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, सैमसंग के मोबाइल निर्माण व्यवसाय की संचालन दर पहली तिमाही में केवल 73.3 प्रतिशत थी, रिपोर्ट के अनुसार, 16.2 प्रतिशत अंकों की गिरावट दर्ज की गई है।

उद्योग के पर्यवेक्षकों को का मानना है कि दूसरी तिमाही रिपोर्ट में मोबाइल और टीवी प्लांट की हालत और भी खराब होने की संभावना है, क्योंकि अधिकतर विनिर्माण कारखाने बंद हैं।

पिछले तीन महिनों से सैमसंग को महामारी के कारण भारत, ब्राजील और मैक्सिको सहित देशों में अस्थायी रूप से अपने संयंत्रों को बंद करना पड़ा।

कमेंट करें
V3gBi