दैनिक भास्कर हिंदी: टेक्नो ने लॉन्च की गेम, खेल-खेल में पीएम केयर फंड के लिए जुटा सकते हैं धनराशि

April 21st, 2020

हाईलाइट

  • टेक्नो ने लॉन्च की गेम, खेल-खेल में पीएम केयर फंड के लिए जुटा सकते हैं धनराशि

नई दिल्ली, 21 अप्रैल (आईएएनएस)। ट्रांसन होल्डिंग्स के स्वामित्व वाली प्रमुख स्मार्टफोन निमार्ता कंपनी टेक्नो ने मंगलवार को टेक्नो रक्षक गेम लॉन्च की। इस गेम के जरिए लोग घातक कोरोनावायरस को मारकर खेल का मजा तो ले ही सकते हैं, साथ ही कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में देश की मदद करते हुए पीएम केयर फंड के लिए धनराशि भी जुटा सकते हैं।

टेक्नो रक्षक कंपनी के हैशटैग फाइंड द न्यू यू अभियान का हिस्सा है, जिसमें हैक-स्प्लोरिंग जैसी गतिविधियां भी शामिल हैं, जो लोगों को रचनात्मक रूप से अपने समय का उपयोग करने में सक्षम बनाती हैं।

कंपनी ने कहा कि टेक्नो रक्षक एक वायरलेस एप्लिकेशन प्रोटोकॉल (डब्ल्यूएपी) आधारित गेम है। इसकी खास बात यह है कि इसे खेलने वाले व्यक्ति को भुगतान नहीं करना होता, बल्कि जब गेम खेलने वाला व्यक्ति 10 प्वाइंट्स स्कोर कर लेता है तो उसकी ओर से टेक्नो पीएम केयर फंड में एक रुपये का योगदान करेगी।

उपभोक्ताओं को गेम को एक्सेस करने के लिए थर्ड-पार्टी एप्लिकेशन डाउनलोड नहीं करना होगा और इसे किसी भी ब्राउजर पर खेला जा सकता है।

प्रतिभागियों को अपने फेसबुक प्रोफाइल का उपयोग करके लॉगिन करना होगा या अतिथि (गेस्ट) के रूप में खेलना होगा। खेल में स्कोर करने के लिए खिलाड़ियों को घातक कोरोनावायरस को स्वाइप करते हुए मारना होगा।

टेक्नो ने कहा कि इस खेल को कितनी भी बार खेला जा सकता है और इसकी कोई सीमा नहीं है। यानी कोई भी व्यक्ति गेम के जरिए कोरोनावायरस को मारते हुए अपना मनोरंजन करने के साथ ही इस घातक वायरस के खिलाफ लड़ाई में अपने योगदान को भी दर्ज करा सकेगा, जिसके लिए उसकी जेब से भी पैसा नहीं जाएगा और कंपनी की ओर से पीएम केयर फंड में मदद भी पहुंच जाएगी।

ट्रांसन इंडिया के सीईओ अरिजीत तलपात्रा ने कहा कि हैशटैग फाइंड द न्यू यू जैसी डिजिटल पहल के तहत कंपनी ने लोगों और इसके कर्मचारियों को एक आकर्षक विकल्प मुहैया कराया है, जो कि उन्हें रचनात्मकता के साथ ही हालिया समय में फैली नीरसता को तोड़ने में भी मदद करेगा। उन्होंने कहा कि इस पहल से लोग प्रोत्साहित होंगे।

अरिजीत ने कहा कि इस गेम के जरिए लोग भारत के जिम्मेदार नागरिक के रूप में कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई में सरकार की मदद कर सकते हैं।

इसके साथ ही टेक्नो ने कोरोनोवायरस के प्रकोप से प्रभावित कम आय वाले समुदायों के लोगों को भोजन प्रदान करने के लिए कई साझेदारी भी शुरू की है।

कंपनी जोमाटो फीडिंग इंडिया और 100 से अधिक चैनल भागीदारों के साथ साझेदारी के तौर पर पूरे भारत में 60,000 से अधिक लोगों को मदद पहुंचाते हुए उनके लिए राशन मुहैया करा रही है।